चीन से मिलीभगत! WHO पर अमेरिका ने की कड़ी कार्रवाई, ट्रंप ने कर दिया ये एलान

चीन के वुहान से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश में भी तांडव मचा रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों और इससे संक्रमित होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

Update: 2020-04-15 03:37 GMT

वॉशिंगटन: चीन के वुहान से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश में भी तांडव मचा रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों और इससे संक्रमित होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)से नाराज हैं। इसके साथ ही उन्होंने WHO पर चीन से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

अमेरिकी ने आरोप लगाया है कि WHO ने चीन में फैले कोरोना वायरस की गंभीरता को दुनिया से छुपाया जिसके कारण ये महामारी आज पूरी दुनिया में फैल गई है। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने WHO की फंडिंग रोकने का ऐलान किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना वायरस फैलने की बात छिपाने और कुप्रबंधन में विश्व स्वास्थ्य संगठन की भूमिका की समीक्षा की जा रही है।

यह भी पढ़ें...पांच राज्यों के चमगादड़ों में कोरोना वायरस, भारतीय वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

ट्रंप ने कहा कि संगठन ने कोरोना महामारी को लेकर पारदर्शिता नहीं बरती। अमेरिका ने पिछले साल 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर दिए थे। उन्होंने कहा कि अब हम विचार करेंगे कि उस पैसे का क्या किया जाए, जो संयुक्त राष्ट्र संघ की इस संस्था को दिया जाता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को लेकर गहरी चिंता भी जताई।

यह भी पढ़ें...मौलवियों से पाकिस्तान खतरे में! इमरान सरकार के आदेशों के खिलाफ कर रहे ये काम

बता दें कि कुछ दिन पहले ट्रंप ने WHO पर चीन केंद्रित होने का आरोप लगाया था और कहा था कि अमेरिका दिया जाने वाला फंड रोकने पर विचार कर रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण अब तक 25000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले न्यूयॉर्क प्रांत में ही मौतों का आंकड़ा 7000 के पार पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ें...कोरोना के लक्षण के बाद भी क्यों CM से मिले MLA इमरान? CMO ने जताई नाराजगी

मौत से बौखलाए हैं ट्रंप

कोरोना वायरस ने अमेरिका में तबाही मचाई हुई है। यहां पर दुनिया में सबसे ज्यादा लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। अभी तक के आंकड़ों की बात करें तो कोरोना से अमेरिका में अब तक 6 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की काफी आलोचना हो रही है।

Tags:    

Similar News