अगस्ता वेस्टलैंड: कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई एसपी त्यागी सहित अन्य की CBI हिरासत

Update: 2016-12-14 13:30 GMT

नई दिल्ली: पटियाला हाऊस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी, उनके रिश्तेदार संजीव और वकील गौतम खेतान की सीबीआई हिरासत तीन दिनों के लिए बढ़ा दी है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक 'सीबीआई ने कोर्ट में बताया कि अगस्ता वेस्टलैंड के एक अधिकारी ने त्यागी से उनके घर पर मुलाकात की थी, जो उनके आधिकारिक पद का दुरुपयोग था।' सीबीआई ने कोर्ट से ये भी कहा कि स्विट्जरलैंड, इटली सहित अन्य देशों की जांच एजेंसियों से कुछ और जानकारी मिली है इसलिए उसे आरोपियों से पूछताछ के लिए और ज्यादा समय की जरूरत है।

ये भी पढ़ें ...अगस्टा वेस्टलैंड: त्यागी ने कहा- पूर्व PM मनमोहन सिंह के निर्देश पर चौपर की ऊंचाई कम हुई थी

क्या है मामला?

फरवरी 2010 में तत्कालीन यूपीए सरकार ने इटली की कंपनी फिनमेकेनिका की सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टर खरीदने का कॉन्ट्रैक्ट किया था। इन हेलिकॉप्टरों को वीवीआईपी मसलन पीएम और राष्ट्रपति के लिए इस्‍तेमाल किया जाना था। नए हेलिकॉप्टर इसलिए खरीदे जा रहे थे क्योंकि पुराने एमआई 8 हेलिकॉप्टर बहुत ज्यादा ऊंचाई पर उड़ान भरने में सक्षम नहीं थे। शुरुआत में हेलिकॉप्टरों की खरीद में एयरफोर्स ऊंचाई वाले मानक पर किसी तरह का समझौता करने के लिए तैयार नहीं थी। इस शर्त की वजह से अगस्ता डील के दौड़ से शुरुआत में बाहर हो गई।

ये भी पढ़ें ...अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी गिरफ्तार

Tags:    

Similar News