इस मंत्री की आज हो रही खूब चर्चा, अपने ऊपर ही करा डाला कोरोना की दवा का ट्रायल

श में कुल 25 हजार 800 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल किया जाना है। पीजीआई रोहतक उन तीन सेंटर में से एक है जहां तीसरे फेज में 200 वॉलियंटर्स पर वैक्सीन का ट्रायल होना है।

Update: 2020-11-20 07:40 GMT
कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के रोहतक से किया गया है। हरियाणा के अंदर मंत्री अनिल विज ने कोवैक्सीन का पहला टीका अपने को ही लगवाया है।

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच हरियाणा से एक बड़ी खबर आ रही है। हरियाणा के मंत्री अनिल विज के ऊपर कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है।

अनिल विज भी उन वॉलंटियर में शामिल हैं, जिनके ऊपर इस वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है। उन्हें दवा की डोज दी गई है। उन्होंने कहा था कि तीसरे राउंड में लगभग 26,000 लोगों पर ट्रायल किया जाएगा। मैंने इसके लिए अपना नाम भी दिया है।

पीजीआई रोहतक के वाइस चांसलर ने कहा कि कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुक्रवार से शुरू हो गया। पहले 200 वॉलियंटर्स को डोज दी जा रही है। उन सभी को वैक्सीन की दो डोज दी जाएगी।

इस मंत्री की आज हो रही खूब चर्चा, अपने ऊपर ही कराया डाला कोरोना की दवा का ट्रायल (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…Chhath Pooja: आज डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, ऐसे शुरू हुई ये परंपरा

पहली डोज देने के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी

पहली डोज देने के 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाएगी। हमें उम्मीद है कि वैक्सीन 90 फीसदी से ज्यादा कारगर होगी। इस दौरान उनमें एंटीबॉडी की स्थिति का अध्ययन किया जाएगा।

कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल हरियाणा के रोहतक से किया गया है। हरियाणा के अंदर मंत्री अनिल विज ने कोवैक्सीन का पहला टीका अपने को ही लगवाया है।

देश में कुल 25 हजार 800 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल किया जाना है। पीजीआई रोहतक उन तीन सेंटर में से एक है जहां तीसरे फेज में 200 वॉलियंटर्स पर वैक्सीन का ट्रायल होना है। बता दें कि भारत बायोटेक इंडियन कंपनी है जो Covaxin के नाम से कोरोना की वैक्सीन पर काम कर रही है।

ये भी पढ़ें…चार दिन तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी! पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

कोरोना टेस्ट (फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…छठ पूजा के दिन भयानक हादसा: कांपा पूरा देश, चारों तरफ बिछ गईं लाशें ही लाशें

श्मशान घाटों पर लंबी लाइन

दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना ने रफ़्तार पकड़ ली है। कोरोना से होने वाली मौतों में तेज़ी से इजाफा हो रहा है। राजधानी में हालात इतने बिगड़ते जा रहे है कि श्मशान घाटों पर चिताओं को जलाने के लिए भी 3 से 4 घंटे की वेटिंग मिल रही है।

संदीप नाम के एक शख्स के मुताबिक वह निगमबोध घाट पर गुरुवार सुबह 10 बजे पहुंचे थे। लेकिन वहां पर पहले से ही 5 एंबुलेंस मौजूद थीं। जिसके कारण उन्हें दोपहर 3 बजे तक वेटिंग नंबर दे दिया गया।

इस मामले में मेयर जय प्रकाश ने कहा कि निगमबोध घाट पर लाशों को जलाने के लिए कुल 104 प्लेटफार्म हैं। इन 104 प्लेटफार्म में से 50 को कोविड के लिए रिजर्व किया गया है। कोविड के लिए सीएनजी के डेडिकेटेड प्लेटफार्म भी हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News