इन शहरों से आने वालों की सूचना देने पर मिलेगा इनाम, SP ने किया एलान

कोरोना वायरस देश में तेजी से फैल रहा है। देश के कई ऐसे शहर हैं जो कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट बनए गए हैं। कोरोना वायरस से मध्यप्रदेश में इंदौर, भोपाल और उज्जैन का कोरोना से हाल बेहाल है। इन शहरों से दूसरे शहरों में जाने वाले लोगों को तुरंत क्वारंटीन किया जा रहा है।

Update:2020-04-16 19:42 IST

भोपाल: कोरोना वायरस देश में तेजी से फैल रहा है। देश के कई ऐसे शहर हैं जो कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट बनए गए हैं। कोरोना वायरस से मध्यप्रदेश में इंदौर, भोपाल और उज्जैन का कोरोना से हाल बेहाल है। इन शहरों से दूसरे शहरों में जाने वाले लोगों को तुरंत क्वारंटीन किया जा रहा है। यहां के लोगों को लेकर दूसरे जिले में भी प्रशासन अलर्ट पर है। चंबल इलाके के भिंड जिले में तो पुलिस ने इन जिलों से आने वाले लोगों की सूचना देने पर इनाम देने की घोषणा कर दी है।

भिंड एसपी नागेंद्र सिंह ने कहा कि यह देखा जा रहा है कि कोरोना प्रभावित हॉटस्पॉट जैसे इंदौर, उज्जैन और भोपाल आदि से व्यक्ति चोरी-छुपे जिले में आ रहे हैं। जिले में आने वाले लोग न तो जानकारी दे रहे हैं और न ही वह अपनी जांच करवा रहे हैं। एसपी ने लोगों से अपील की है और कहा है कि इन जिलों से 10 अप्रैल 2020 के बाद आए व्यक्तियों के बारे में जानकारी दें और 500 रुपये का नकद इनाम पाएं।



यह भी पढ़ें...VIP श्रद्धालुओं के लिए ख़ास सर्विस: लॉकडाउन में मिली ऐसी सुविधा, उठे सवाल

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सूचना देने वालों की जानकारी गुप्त रखी जाएगी। भिंड पुलिस ने इसके लिए दो नंबर दिए हैं। आम लोग कंट्रोल रूम का नंबर 100 और 7049120050 पर फोन कर पुलिस को जानकारी दे सकते हैं।



यह भी पढ़ें...फेफड़ों में पहुंचकर जानलेवा हो जाता है कोरोना, फिर इस तरह करता है हमला

एसपी ने वैसे लोगों को आखिरी बार चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आप उन जिलों से आकर भिंड में छिपे हैं तो स्वंय 24 घंटे के अंदर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपनी जांच करवाएं। ऐसा नहीं करेंगे तो आपके खिलाफ शख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें...कोविद -19 ने आशा और भलाई को खोजने में कैसे मदद की- गौतम अडाणी

भिंड में कोई केस नहीं

ग्वालियर-चंबल संभाग में अभी कोरोना के मामले कम हैं। शिवपुरी कोरोना फ्री हो गया है। ग्वालियर और मुरैना में भी मरीजों की सेहत में सुधार है। वही, भिंड जिले में कोई केस नहीं है।यहां अभी कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। प्रशासन को डर है कि दूसरे जिलों से लोग आकर यहां संक्रमण फैला सकते हैं।

Tags:    

Similar News