50 हजार जवानों को कोरोनाः CRPF में तेजी से फैल रहा संक्रमण, हुई इतनी मौतें

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर काम कर रहे अर्धसैनिक बलों में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 50 हजार से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

Update: 2020-12-12 03:23 GMT
50 हजार जवानों को कोरोनाः CRPF में तेजी से फैल रहा संक्रमण, हुई इतनी मौतें

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर काम कर रहे अर्धसैनिक बलों में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 50 हजार से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं आधिकारिक आंकड़ों की मानें तो, 10 दिसंबर तक CRPF और CISF के जवानों समेत अन्य केंद्रीय फोर्सेज के 50 हजार से अधिक जवान इस महामारी के चपेट में आ चुके थे।

ये भी पढ़ें: सुबह-सुबह तेज बारिश: बदलने वाला है मौसम, कंपकंपाहट बढ़ाएगी ठंड

संक्रमण से अब तक इतने जवानों की हुई मौत

सिर्फ यही नहीं कोरोना संक्रमण से जान गवाने वाले सैनिकों की बात करें तो इस महामारी की चपेट में आने से अब तक 185 सैनिकों की जान जा चुकी है। आधिकारिक आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक सबसे ज्यादा CRPF के जवान इस संक्रमण की चपेट में आए हैं। आंकड़ों के मुताबिक सीआरपीएफ के 14 हजार 461 जवान संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, 75 जवानों ने इस संक्रमण के कारण जान गवाई है। वहीं BSF संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर है। BSF के 14 हजार 101 जवान संक्रमित हुए हैं और 44 की मौत हुई है।

सुरक्षाबलों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

गौरतलब है कि लंबे समय से कोरोना महामारी की मार झेलने के बाद आखिरकार अब दुनिया इसके खिलाफ वैक्सीन मिलने वाली है। भारत में भी कोरोना वैक्सीन पर तेजी से काम चल रहा है। इस समय देश में 8 वैक्सीन पर काम जारी है। सरकार ने कोरोना वैक्सीन बनने पर केंद्रीय फोर्सेज को इसे लगवाने का फैसला किया है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हाल ही में इसके लिए देश के सभी सेंट्रल फोर्सेज के प्रमुखों के साथ बैठक की थी। गृह मंत्रालय ने सभी केंद्रीय बलों को फ्रंटलाइन वर्कर पर सेवा देने वाले जवानों का ब्यौरा मांगा है।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून: वित्त मंत्री सीतारमण का विपक्ष को करारा जवाब, MSP पर कही ये बात

Tags:    

Similar News