देश में सैकड़ों मौतेंः 24 घंटों मेंं सबसे ज्यादा मामले, डरा देंगे संक्रमण के ये आंकड़े

देश पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी है, जिसकी खुशी में लोगों ने लापरवाही भी बरतनी शुरू कर दी है। नतीजन कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है।

Update: 2021-02-20 05:45 GMT
देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना: डराने लगे नए आंकड़े, 27 दिन बाद सबसे अधिक मामले

नई दिल्‍ली: देश पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी है, जिसकी खुशी में लोगों ने लापरवाही भी बरतनी शुरू कर दी है। नतीजन कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है क‍ि पिछले 24 घंटों में कोरोना मरीजों की संख्‍या 14 हजार के करीब पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें: गहलोत-पायलट में फिर बढ़ रहा टकराव, राजस्थान में सियासी भूचाल के संकेत

27 दिन बाद अये सबसे अधिक मामले

आपको जानकर हैरानी होगी कि कोरोना मरीजों की संख्‍या ने 27 दिन के बाद इस आंकड़े को छूने की कोशिश की है। महाराष्‍ट्र, पंजाब और मध्‍य प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने एक फिर से सरकार की चिंता बढ़ा दी है। शुक्रवार को भारत में कोरोना के 13,993 मामले दर्ज किए गए जो पिछले 27 दिनों में सबसे अधिक हैं। वहीं इस दौरान 101 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

डराने लगे महाराष्ट्र के नए कोरोना मामले

शुक्रवार को महाराष्‍ट्र में कोरोना के 6,112 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान जहां 2,159 मरीज ठीक हुए, वहीं 44 मरीजों की मौत भी हुई है। बता दें कि अब तक 20 लाख 87 हजार 632 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि इनमें 19 लाख 89 हजार 963 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं अगर महाराष्ट्र की बात करें तो, महाराष्‍ट्र में अकेले 51,713 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है। इसके अलावा राज्‍य के अलग अलग अस्‍पतालों में अभी भी 44 हजार 765 मरीजों का इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें: BJP में बांग्लादेशीः माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष की खुली पोल, कांग्रेस ने उठाए बड़े सवाल

वहीं मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 297 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,58,871 हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से दो और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 3,846 हो गई है।

छत्‍तीसगढ़ में इतने नए मामले सामने आए

इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी आंकड़े बढ़ने लगें हैं। यहां पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 259 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3,10,469 हो गई है। राज्य में शुक्रवार को 32 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है।

Tags:    

Similar News