दंग रह जाएंगे, किसानों की बात करने वाली पार्टियां ऐसे बहा रहीं करोड़ों रुपए

कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के विधायकों को खरीद-फरोख्त की कोशिश से बचाने के लिए मुंबई के तीन लक्जरी होटलों में ठहराया गया है। इन होटलों के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Update: 2019-11-25 11:32 GMT

मुंबई: कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के विधायकों को खरीद-फरोख्त की कोशिश से बचाने के लिए मुंबई के तीन लक्जरी होटलों में ठहराया गया है। इन होटलों के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और एनसीपी नेता अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद तीनों पार्टियों ने अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए मुंबई के अलग-अलग होटलों में शिफ्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र: फडणवीस ने संभाला CM का पदभार, शिवसेना ने राज्यपाल को सौंपा समर्थन पत्र

कांग्रेस ने अपने विधायकों को जूहू के जे डब्ल्यू मैरियट होटल में रखा है, तो वहीं एनसीपी ने अपने विधायकों को पवई में दि रिनेसा होटल में रखा गया है। इसके अलावा शिवसेना के विधायक यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नजदीक ललित होटल में रुके हुए थे और अब उनको होटल लेमन ट्री प्रीमियर में रखा गया है।

हालांकि सबसे बड़ी बात ये है कि किसानों और गरीबों की बात करने वाली तीनों पार्टियां अपने विधायकों पर प्रतिदिन करोड़ों रुपए खर्च कर रही हैं।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी हुआ भीषण हादसा, 12 लोगों की मौत, कई घायल

जूहू के जे डब्ल्यू मैरियट होटल में कांग्रेस के विधायकों को रखा गया है। इस होटल में एक व्यक्ति का एक दिन का किराया करीब 13000 रुपए है। कांग्रेस के 44 विधायक हैं तो एक व्यक्ति के खर्चे के हिसाब से कांग्रेस अपने विधायकों पर सिर्फ रहने के लिए एक दिन में 5 लाख 72 हजार रुपए खर्च कर रही है। इसके अलावा खाने-पीने का खर्च अलग है। इसके अलावा भी इन विधायकों कई होटलों और रिजाॅर्ट में पहले शिफ्ट किया चुका है। इसके पहले कांग्रेस विधायक राजस्थान में एक रिजाॅर्ट में रुके हुए थे।

यह भी पढ़ें...बगावत का दौर शुरू! क्या एमपी भी जाएगा ​कांग्रेस के हाथ से

तो वहीं दि रिनेसा होटल का एक दिन का रहने के लिए करीब 9 हजार रुपए किराया है। एनसीपी के कुल 54 विधायक हैं, लेकिन इनमें से करीब 50 विधायकों को होटल में रखा गया है। तो वहीं एनसीपी नेता का कहना है कि 4 विधायकों को बीजेपी ने कहीं पर रखा है। एनसीपी सिर्फ होटले में रहने के लिए अपने विधायकों पर एक दिन में करीब 5 लाख रुपए खर्च रही है। ध्यान देने की जरूरत है कि खाने का और अन्य खर्च इसमें शामिल नहीं है।

यह भी पढ़ें...PM का तीखा हमला, कहा-कांग्रेस ने वोटबैंक के लिए रामजन्मभूमि विवाद को लटकाया

शिवसेना के विधायकों को ललित होटल के बाद अब लेमन ट्री प्रीमियर में शिफ्ट कर दिया गया है और इस होटल का सिर्फ एक दिन का रहने का किराया करीब 9 हजार रुपए है। मतलब शिवसेना अपने कुल विधायकों पर एक दिन में सिर्फ रहने के लिए करीब साढ़े 5 लाख रुपए खर्च कर रही है।

अभी तक हमने जो आपको ये होटल के खर्च बताए हैं यह सिर्फ एक दिन का होटल में रहने का है। यह विधायक कई दिनों से होटल और रिजाॅर्ट में रह रहे हैं। इससे साफ है कि किसानों और गरीबों की बात करने वाले पार्टियों सत्ता के लिए अपने विधायकों पर करोड़ रुपए खर्च कर रही हैं।

Tags:    

Similar News