हट गया कर्फ्यू: सरकार ने किया ये फैसला, लोगों को मिली बड़ी राहत

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में रविवार को कर्फ्यू हटाने का एलान किया है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब रविवार को कर्फ्यू लागू नहीं किया जाएगा, क्योंकि बहुत लोगों को काम के लिए घर से बाहर निकलना पड़ता है।

Update: 2020-07-19 06:21 GMT

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में रविवार को कर्फ्यू हटाने का एलान किया है। सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब रविवार को कर्फ्यू लागू नहीं किया जाएगा, क्योंकि बहुत लोगों को काम के लिए घर से बाहर निकलना पड़ता है। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने सूबे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर और छुट्टी के दिन लोगों को घरों में रखने के उद्देश्य से कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया था।

यह भी पढ़ें: फिर लगा तगड़ा झटका: नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर, टूटा फैंस का दिल

मुख्यमंत्री ने लोगों से की ये अपील

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब बार्डर पर राज्य में दाखिल होते वक्त सख्ती से जांच की जाएगी। बता दें कि मुख्यमंत्री शनिवार को अपने वीकली फेसबुक लाइव सेशन ‘कैप्टन से सवाल’ के दौरान जनता के सवालों के जवाब दे रहे थे।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन फिर से: यहां कल से लगेगा प्रतिबंध, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन्स

नागरिकों की दिक्कतों को देखते हुए हटाया गया कर्फ्यू

इस दौरान एक शख्स के सवाल का जवाब देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि राज्य के नागरिकों की परेशानियों को देखते हुए रविवार को कर्फ्यू हटाने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि रविवार को लोगों को काम के लिए घर से बाहर जाने की आवश्यकता पड़ती है। इससे पहले सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए और लोगों को छुट्टी के दिन घरों में रखने के मकसद से कर्फ्यू लागू किया था।

यह भी पढ़ें: निशाने पर ट्रंप टावर: एक हफ्ते में तीसरी बार हमला, US राष्ट्रपति के उड़े होश

कोरोना के लक्षण दिखने पर तुरंत करें संपर्क

अपने वीकली फेसबुक लाइव के दौरान कहा कि लोगों से कोरोना वायरस के किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर तुरंत अस्पतालों से संपर्क करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब में अब तक कोरोना के नौ हजार 442 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि अब तक कोरोना की चपेट में आने से 239 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें: होटल में गहलोत विधायक: वायरल हुई ये फोटोज, ऐसे मजा लिया जा रहा घमासान का

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News