इजराइली दूतावास: धमाके वाली जगह से लिफाफा बरामद, शाह ने टाला बंगाल दौरा

अमित शाह शुक्रवार देर रात 11 बजे बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचने वाले थे। पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों के बाद होने वाले चुनाव से पहले शाह का दौरा बेहद अहम माना जा रहा था।

Update: 2021-01-30 04:54 GMT
गृह मंत्री अमित शाह को शनिवार और रविवार को पश्चिम बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करना था। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।

दिल्ली: दिल्ली के लुटियंस इलाके में इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम को आईईडी विस्फोट के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय पश्चिम बंगाल का दौरा रद्द हो गया है।

बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ''अमित शाह शनिवार को नहीं आ रहे हैं। उनकी यात्रा स्थगित कर दी गई है। अगली तारीखों के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी।''

सूत्रों के अनुसार विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है। जिस पर इजराइली दूतावास का पता लिखा है। हालांकि इस संबंध में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

दिल्ली धमाके को इजरायल ने बताया आतंकी हमला, नेतन्याहू बोले- भारत पर पूरा भरोसा

इजराइली दूतावास: धमाके वाली जगह से लिफाफा बरामद, शाह ने टाला बंगाल दौरा(फोटो: सोशल मीडिया)

धमाके में इजराइली दूतावास सुरक्षित, कुछ कारें हुई हैं क्षतिग्रस्त

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि अति-सुरक्षित इलाके में हुए धमाके में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं और प्रारंभिक जांच में प्रतीत हुआ है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिये यह शरारत की है। हालांकि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है, इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

जांच रिपोर्ट आने के बाद ही ये पता चल पाएगा की इसके पीछे कौन-कौन लोग थे और इस वारदात को आखिर क्यों अंजाम दिया गया।

अमित शाह शुक्रवार देर रात 11 बजे बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचने वाले थे। पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों के बाद होने वाले चुनाव से पहले शाह का दौरा बेहद अहम माना जा रहा था।

इजराइली दूतावास: धमाके वाली जगह से लिफाफा बरामद, शाह ने टाला बंगाल दौरा (फोटो: सोशल मीडिया)

दिल्ली: इजरायली दूतावास के पास धमाके में बड़ा खुलासा, जांच एजेंसियां हैरान

अमित शाह शनिवार और रविवार को कई कार्यक्रमों में करने वाले थे शिरकत

इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि टीमएसी के कुछ नेता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। पिछले महीने भी शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था, जिसमें शुभेंदु अधिकारी समेत कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गए थे।

गृह मंत्री अमित शाह को शनिवार और रविवार को पश्चिम बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करना था। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। शाह को सबसे पहले शनिवार को मायापुर में इस्कॉन मंदिर जाकर वहां पूजा अर्चना करने थी।

इसके बाद, वे ठाकुरनगर क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते। वहीं, शाह शनिवार की शाम पार्टी के सोशल मीडिया टीम के कार्यकर्ताओं से भी बात करने वाले थे।

दिल्ली धमाके के बाद देशभर में हाई अलर्ट, सभी जगहों की बढ़ाई गई सुरक्षा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News