Arvind Kejriwal: केजरीवाल का बड़ा ऐलान! देंगे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

Arvind Kejriwal Resignation: उन्होंने कहा कि उनकी छोटी सी पार्टी ने देश की राजनीति बदल दी। जेल में सोचने का समय मिला।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-15 12:30 IST
Arvind Kejriwal (Photo: Social Media)

Arvind Kejriwal: केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि वे दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी से इस्तीफा दे देंगे। जेल से बाहर आने के बाद से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। केजरीवाल रविवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उसके बाद सीएम केजरीरवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि केजरीवाल इमानदार है

पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा, मैं दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दूंगा। उन्होंने कहा कि आज से दो दिन के बाद मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं और मैं तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि केजरीवाल इमानदार है।

चुनाव तत्काल कराए जाएं

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जल्द से जल्द चुनाव कराए जाएं। उन्होंने कहा कि अगर जनता को लगता है कि केजरीवाल ईमानदार हैं तो जमकर मेरे पक्ष में वोट देना। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा के अगले साल फरवरी में चुनाव होने वाले हैं। केजरीवाल ने कहा कि मेरी मांग है कि चुनाव तत्काल कराए जाएं। नवंबर में महाराष्ट्र के साथ दिल्ली में भी विधानसभा के चुनाव कराएं जाएं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के नए सीएम का चुनाव एक दो दिन में कराया जाएगा। वहीं इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने भी कहा है कि वह भी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का पद तभी संभालेंगे जब जनता की अदालत से चुनकर आ जाएं।

मुकाबला करने की ताकत रखते हैं

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से हम बीजेपी के सारे षड्यंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के आगे हम ना झुकेंगे ना रुकेंगे और ना ही बिकेंगे। केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली के लिए इतना कुछ इस लिए मैं कर पाया हूं क्यों कि हम ईमानदार हैं। बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये हमारी ईमानदारी से डरते हैं क्योंकि ये ईमानदार नहीं है।

उन्होंने कहा कि उनकी छोटी सी पार्टी ने देश की राजनीति बदल दी। जेल में सोचने का समय मिला। उन्होंने कहा, मैंने जेल से एक ही पत्र लिखा था वो भी एलजी साहब को, 15 अगस्त था, स्वाधीनता दिवस के अवसर पर सीएम झंडा फहराते हैं। मैंने कहा कि आतिशी जी को झंडा फहराने की इजाजत दी गई। वो चिट्ठी मुझे वापस कर दी गई और मुझे वार्निंग दी गई कि दूसरी बार चिट्ठी लिखी तो आपको परिवार से भी मुलाकात भी नहीं करने दी जाएगी।

Tags:    

Similar News