Manish Sisodia: डिप्टी सीएम बोले, छापा मारने वाले सीबीआई के सारे अधिकारी अच्छे, मुझे जेल भेजने की तैयारी

Manish Sisodia: दिल्ली की सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर सीबीआई जांच का सामने कर रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शनिवार को प्रेस के सामने आए। सिसोदिया ने दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी को देश का सबसे अच्छा पॉलिसी बताया।

Update: 2022-08-20 08:17 GMT

Manish Sisodia (image social media)

Manish Sisodia Press Conference: दिल्ली की सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर सीबीआई जांच का सामने कर रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शनिवार को प्रेस के सामने आए। सिसोदिया ने दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी को देश का सबसे अच्छा पॉलिसी बताया। उन्होंने कहा कि यह देश के अन्य राज्यों के लिए एक उदाहरण बन सकती है। इसके बाद उन्होंने उपराज्यपाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि हम इस नीति को ईमानदारी से लागू कर रहे थे मगर एलजी ने इसमें दखल देकर इसे बदल लिया। 

सिसोदिया ने इस दौरान बड़ा दावा करते हुए कहा कि यदि उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार का फैसला नहीं बदला होता तो आज हमें हर साल 10 हजार करोड़ रूपये का फायदा हो रहा होता। उपमुख्यमंत्री ने एक बार दोहराया कि उन्होंने ऐसा कुछ भी गलत नहीं किया है, जिससे कि उन्हें डरना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के अच्छे कार्यों को रोकना चाहती है। 

मुझे जेल भेजने की पूरी तैयारी सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को 14 घंटे तक उनके घर पर छापा मारने वाले सीबीआई अधिकारियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनके घर पर रेड मारने आए सारे अधिकारी अच्छे थे। सबका व्यवहार काफी अच्छा था। उनसे मुझे कोई तकलीफ नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दो – चार दिन में मुझे गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाएगा। मगर हम डरने वाले नहीं है। सीबीआई को ऊपर से कंट्रोल किया जा रहा है। 

न्यूयॉक टाइम्स में छपी खबर को लेकर हमला

प्रतिष्ठित अमेरिकी अखबार न्यूयॉक टाइम्स के इंटरनेशनल प्रिंट एडीशन में 18 अगस्त को दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ करते हुए एक रिपोर्ट छपी थी। जिसमें शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के बच्चों के साथ तस्वीर भी थी और उनके कार्यों की तारीफ की गई थी। उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने इस रिपोर्ट को प्रेस के सामने दिखाते हुए कहा कि भारत के शिक्षा मॉडल को दुनिया के सबसे बड़े अखबार ने ऐसा दिखाया।

जिससे की दुनिया प्रेरित हो सके, यह हमारे लिए गर्व की बात है। इसके बाद सिसोदिया ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि डेढ़ साल पहले इसी अखबार के फ्रंट पेज पर कोरोना के दौरान गंगा में बहती लाशों की तस्वीर छपी थी, इसपर हमें शर्म आई थी। बता दें कि शुक्रवार को भी न्यूयॉक टाइम्स की रिपोर्ट पर खासा बवाल मचा था। बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर पैसे देकर अखबार में ये रिपोर्ट छपवाने का आरोप लगाया था। 

Tags:    

Similar News