ICU में भर्ती उपमुख्यमंत्री: स्थिति पहले से खराब घटा ऑक्सीजन लेवल, बिगड़ी तबीयत

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संक्रमित होने की वजह से बुधवार को सरकारी लोक नायक अस्पताल(LNJP Hospital) के आईसीयू(ICU) में भर्ती कराया गया है।

Update: 2020-09-24 05:10 GMT
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संक्रमित होने की वजह से बुधवार को सरकारी लोक नायक अस्पताल(LNJP Hospital) के आईसीयू(ICU) में भर्ती कराया गया है।

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संक्रमित होने की वजह से बुधवार को सरकारी लोक नायक अस्पताल(LNJP Hospital) के आईसीयू(ICU) में भर्ती कराया गया है। सीनियर अधिकारियों ने बताया कि आम आदमी पार्टी (AAP) के 48 वर्षीय नेता मनीष सिसोदिया को शरीर में ऑक्सीजन का स्तर घटने और बुखार की शिकायत के बाद शाम करीब 4 बजे सरकारी लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

ये भी पढ़ें... सुशांत राजपूत ने खुद ही लगाई थी फांसी! सभी आरोपी होंगे बरी, पढ़ें CFSL की ये रिपोर्ट

14 सितंबर से कोरोना संक्रमण

आपको बता दें कि दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की 14 सितंबर को कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वो उसके बाद से ही होम आइसोलेशन में थे। अन्य अधिकारी ने कहा कि सिसोदिया को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है क्योंकि उनके शरीर का तापमान लगातार थोड़ा अधिक था और ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा घट गया था।

स्वास्थ्य का हाल बताते हुए उन्होंने कहा कि डॉक्टर उनकी स्थिति का आकलन कर रहे हैं, लेकिन गंभीर जैसी कोई बात नहीं है। डॉक्टरों का कहना है कि सिसोदिया की स्थिति अभी सामान्य है, लेकिन जरुरत पड़ने पर ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े...ब्लास्ट से दहला गुजरात: लगातार 3 धमाकों से हिली धरती, ONGC प्लांट मे बड़ा हादसा

फोटो-सोशल मीडिया

हर रोज 4000 से अधिक मामले

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया, कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले अरविंद केजरीवाल सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री है। इनसे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जून में कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गयी थी।सत्येन्द्र जैन कोरोना को मात दे चुके हैं।

ये भी पढ़े...सामुद्रिक शास्त्र: आपके शरीर में होगा ये निशान तो मिलेगा राजयोग, जान लीजिए कैसे…

बीते कुछ दिनों से दिल्ली में हर रोज 4000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में ऑक्सीजन सप्लाई पर भी दिल्ली सरकार ने सवाल उठाया था। इस पर दिल्ली सरकार ने कहा था कि सप्लायर की तरफ से यह कहा जाता है कि पहले राजस्थान में ऑक्सीजन सप्लाई होगी। हालांकि इस समय दिल्ली के कोविड स्पेशल अस्पताल में पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं। लेकिन संक्रमण मामलों में कमी नहीं आ रही है।

ये भी पढ़े...व्यापारी हत्या मामला: महोबा जाएगा कांग्रेस का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News