Delhi Excise Policy Case: 'मैं चाहे अंदर रहूं या बाहर, दिल्ली के काम...’, जेल जाने से पहले केजरीवाल ने की भावुक अपील

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन का समय दिया था। परसों मैं तिहाड़ जेल वापस जाऊंगा।

Report :  Viren Singh
Update:2024-05-31 13:35 IST

Delhi Excise Policy Case (सोशल मीडिया) 

Delhi Excise Policy Case: अंतरिम जमानत पर बाहर आए आबकारी घोटाले में मनी लॉंड्रिंग मामले के आरोपित एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल जाने से पहले दिल्ली वासियों के लिए शुक्रवार को एक संदेश जारी किया है। इस मैसेज में केजरीवाल ने कहा कि 'मैं चाहे जहां रहूं, अंदर रहूं या बाहर रहूं। दिल्ली के काम नहीं रुकने वाले हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसी महीने भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने अरविंद केजरीवाल को सशर्त चुनाव प्रचार करने के लिए 21 दिनों को अंतरिम जमानत दी थी। 2 जून को उन्हें सरेंडर होने का आदेश किया था। उनकी जमानत अवधि अब समाप्त हो रही है, लेकिन अवधि को बढ़ाने के लिए केजरीवाल ने मेडिकल आधार पर निचली अदालत में जमानत अर्जी डाली है, जिस पर 1 जून को सुनवाई होनी है।

पता नहीं कब तक जेल में रखेंगे, मेरा हौसला बुलंद

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन का समय दिया था। परसों मैं तिहाड़ जेल वापस जाऊंगा। मुझे नहीं पता कि इस बार ये लोग मुझे कब तक जेल में रखेंगे, लेकिन मेरा हौसला बुलंद है। उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। उन्होंने मुझे कई तरह से तोड़ने की कोशिश की, मुझे चुप कराने की कोशिश की, लेकिन वे (भाजपा) सफल नहीं हुए। जब मैं जेल में था, तो उन्होंने मुझे कई तरह से प्रताड़ित किया। उन्होंने मेरी दवाइयां बंद कर दीं। मुझे नहीं पता कि ये लोग क्या चाहते थे। उन्होंने ऐसा क्यों किया? उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी जेल में उन्हें और अधिक "यातना" दे सकती है। संभव है कि इस बार वे मुझे और अधिक प्रताड़ित करें, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं।

नहीं रुकेगा विकास कार्य, अगली बार बाहर आते ही करेंगे ये काम

केजरीवाल ने कहा कि मैं जहां भी रहूं, जेल के अंदर रहूं या फिर बाहर, लेकिन दिल्ली का विकास कार्य नहीं रुकेगा।"मैं दिल्ली के काम को रुकने नहीं दूंगा। आपकी मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, मुफ्त दवाइयां, इलाज, 24 घंटे बिजली और कई अन्य चीजें जारी रहेंगी। उन्होंने कहा कि वापस आने के बाद मैं हर मां और बहन को हर महीने ₹1000 देना भी शुरू करूंगा। आज मैं आपसे अपने परिवार के लिए कुछ मांगना चाहता हूं। मेरे माता-पिता बहुत बूढ़े हैं। मेरी मां बहुत बीमार हैं। मुझे जेल में उनकी बहुत चिंता है। मेरे बाद मेरे माता-पिता का ख्याल रखना, उनके लिए प्रार्थना करना।

कल दोपहर को केजरीवाल करेंगे सरेंडर

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को बीते 10 मई को अंतरिम जमानत दी थी। उन्हें सशर्त जमानत मिली थी और 50 हजार रुपए की जमानत राशि भरने का आदेश दिया था। शीर्ष अदालत ने 21 दिनों के लिए 1 जून तक केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी। 2 जून को उन्हें सरेंडर करने का आदेश दिया है। इस पर केजरीवाल ने कहा कि वह 2 जून को दोपहर 3 बजे सरेंडर करने के लिए अपने घर से निकलेंगे।

Tags:    

Similar News