Delhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया को मिला झटका, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत, एक चिट्ठी ने किया था बाहर आने का जिक्र

Delhi Excise Policy Case: आबकारी घोटाले मामले की सुनवाई राउज एवेन्यू की विशेष कोर्ट में न्यायाधीश कावेरी बावेजा कर रही हैं। इससे पहले न्यायाधीश कावेरी बावेजा इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेज चुकी हैं। वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-06 06:35 GMT

Delhi Excise Policy Case: आबकारी घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। कोर्ट ने शनिवार को मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 18 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। सिसोदिया की फिर न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है। उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार आप नेता मनीष सिसोदिया सुनवाई के लिए आज कोर्ट पहुंचे थे, जहां से उन्हें राहत नहीं मिली। हालांकि सुनवाई के एक दिन पहले सिसोदिया ने एक्स पर पोस्ट कर बाहर आने का जिक्र किया था।

18 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

इस मामले में सिसोदिया की पिछली सुनवाई कोर्ट में तीन अप्रैल की थी, तब राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई छह अप्रैल तक के लिए टाल दी थी। हालांकि शनिवार को जब न्यायाधीश कावेरी बावेजा की पीठ ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई की तो उन्हें राहत देने के इंनकार करते हुए 18 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आरोपी मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं। अब वे 18 अप्रैल तक वहीं बंद रहेंगे।

न्यायाधीश कावेरी बावेजा कर रही सुनवाई

इसके अलावा न्यायाधीश कावेरी बावेजा की पीठ ने शराब घोटाले में गिरफ्तार हुए अन्य आरोपियों की भी न्यायिक हिरासत को भी 18 अप्रैल तक बढ़ा दी। आबकारी घोटाले मामले की सुनवाई राउज एवेन्यू की विशेष कोर्ट में न्यायाधीश कावेरी बावेजा कर रही हैं। इससे पहले न्यायाधीश कावेरी बावेजा इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेज चुकी हैं। हाल ही में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से संजय सिंह को जमानत मिली है।

शुक्रवार को सिसोदिया ने लिखी थी चिट्ठी

शुक्रवार को मनीष सिसोदिया ने एक चिट्ठी सामने आई थी। यह चिट्ठी उन्होंने पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों को लिखी थी। सिसोदिया ने कहा कि जेल में रहने के बाद आप सब के प्रति मेरा प्यार और बढ़ गया है। आपने मेरी पत्नी सीमा का बहुत ख्याल रखा। सीमा आप सबके बारे में बात करते हुए भावुक हो जाती है। आप सभी अपना ख्याल रखें। हमने आजादी के लिए गोरे अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी थी और आज के अंग्रेजों से भी लड़ाई लग रहे हैं। जल्द ही बाहर मिलेंगे। शिक्षा क्रांति जिंदाबाद। बता दें कि वह इस विधानसभा से विधायक हैं। इसी मामले में आप के संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं। उन्हें तिहाड़ के जेल नंबर 2 में रखा गया है।

Tags:    

Similar News