Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी-बारिश, तापमान में आई गिरावट...कल से UP में भी बूंदाबांदी

Delhi-NCR Weather : दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बुधवार शाम अचानक मौसम ने करवट ली। काले बादल छा गए और बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। इस दौरान तेज हवाएं भी चली। दफ्तर से लौटने वालों को खासी दिक्कतें हुई। कई इलाकों में जाम की स्थिति भी बनी।

Update: 2023-03-29 21:08 GMT
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Delhi-NCR Weather : दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में बुधवार (29 मार्च) की शाम मौसम ने अचानक करवट ली। आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल दिया। लोग कुछ समझ पाते उससे पहले तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। तेज बरसात ने तापमान में एक बार फिर गिरावट ला दी। अचानक हुई बारिश से सबसे ज्यादा दिक्कत दफ्तर से घर वापस लौट रहे लोगों को हुई। इस बीच, मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। नोएडा में भी तेज आंधी-बारिश हुई। खराब मौसम के चलते 9 उड़ानों को एहतियातन दिल्ली एयरपोर्ट से जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है।

दिल्ली-एनसीआर में मौसम एकाएक बदल गया। कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई। जबकि, अधिकांश हिस्सों में तेज आंधी भी चली। साहिबाबाद में आंधी की वजह से बिजली चली गई। घर लौट रहे कामकाजी लोगों को दिक्कतें पेश आई। गौरतलब है कि, मौसम विभाग ने मंगलवार को ही पूर्वानुमान में बताया था कि गुरुवार से दिल्ली-एनसीआर में मौसम का फिर बदलेगा। गुरुवार और शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट (IMD Yellow Alert) जारी किया है। बरसात ने तापमान में गिरावट ला दी है। तपती दिल्ली और एनसीआर को आज हुई हल्की बरसात से राहत मिली है। इससे पहले, मौसम विभाग की ओर से बुधवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान जताया गया था। IMD की सटीक भविष्यवाणी से बुधवार की शाम बारिश देखने को मिली।

इन इलाकों में बिजली कड़कने के साथ बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के बुद्ध-जयंती पार्क (Buddha-Jayanti Park), राष्ट्रपति भवन (President's House), राजीव चौक (Rajeev Chowk), ITO, दिल्ली कैंट (Delhi Cantt), इंडिया गेट, अक्षरधाम, द्वारका, पालम, सफदरजंग, लोधी रोड, हौज खास, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट, वसंत कुंज और इससे सटे इलाकों में बिजली कड़कने के साथ-साथ हल्की बारिश दर्ज की गई।

कल से यूपी में बारिश के आसार

IMD ने मौसम पूर्वानुमान में बताया है कि, 30 मार्च से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के सक्रिय होने से उत्तर प्रदेश में भी बारिश के आसार हैं। 31 मार्च को पूरे प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बरसात की चेतावनी जारी की गई है। 30 मार्च को छिटपुट स्थानों पर बारिश होगी। 31 मार्च को उत्तर प्रदेश में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। जिसके बाद बारिश होगी।

Tags:    

Similar News