Delhi News: सावन के पहले दिन दिल्ली में बड़ा हादसा, मेट्रो पिलर से जा भिड़ी DTC बस, 1 की मौत 24 यात्री घायल

Delhi News: मिली जानकारी के मुताबिक, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-22 08:34 GMT

Delhi News (सोशल मीडिया) 

Delhi News:आज, 22 जुलाई से सावन माह की शुरुआत हो गई है। शिव की भक्ति के लिए सावन महीना सबसे शुभ माना गया है, लेकिन सोमवार को पड़े सावन का पहला दिन दिल्ली के लिए शुभ नहीं रहा है, यहां पर एक भीषण सड़क हादसा हो गया है, जिसमें 23 लोग घायल हुए हैं, जबकि एक यात्री की मौत हुई है। मिली जानकारी के मुताबिकत, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

दरअसल, मंगोलपुरी से आनंद विहार जा रही 939 नंबर रूट की दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की इलेक्ट्रिक क्लस्टर बस शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के पास अनियंत्रित होकर डिवाइडर व डिवाइडर पर लगे पेड़ों को तोड़ते हुए मेट्रो के पिलर से जा टकराई। इस हादस में बस में सवार चालक, कंडक्टर समेत 24 लोग घायल हुए हैं। पुलिस को हादस की सूचना मिलते ही सभी घायलों को अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया, एक पुरुष यात्री गंभीर रूप से घायल होने की बात सामने आई है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए हादसे की जांच कर रही है।

सुल्तानपुरी की सविता की मौत

घायल यात्रा की पहचान निहाल विहार के शरीफ के रूप में हुई है, उन्हें आईसीयू में रखा गया है, जबकि मृतक महिला की पहचान सुल्तानपुरी की सविता के रूप में हुई है। पंजाबी बाग थाना की पुलिस ने मामले पर प्राथमिकी दर्ज कर दुर्घटना की जांच में जुट गई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों, बस के कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ घायल यात्रियों से पूछताछ कर यह पता करने की कोशिश कर रही है कि आखिर बस मेट्रो पिलर में कैसे भिड़ी।

सोमवार सुबह 7 बजे हुआ हादसा

पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि सोमवार सुबह सात बजकर 42 मिनट पर पंजाबी बाग थाना पुलिस को जानकारी मिली कि रोहतक रोड पर शिवाजी पार्क मेट्रो स्टेशन के पास बस दर्घटनाग्रस्त हो गई है। पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो पता चला कि 939 रूट नंबर की डीटीसी इलेक्ट्रिक बस मंगोलपुरी से आनंद विहार जा रही थी। वह अचानक से मेट्रो पिलर नंबर 146 से टकरा गई है।

घालय इस अस्पताल में भर्ती 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में डीटीसी बस चालक व कंडक्टर समेत 24 लोग घायल हो गए। 14 यात्रियों को महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भेजा गया और दस यात्रियों को मोती नगर के आचार्य भिक्षु अस्पताल में ले जाया गया। इस घटना में एक महिला की मौत हुई है, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है।

Tags:    

Similar News