खराब स्वास्थ्य की वजह से गोपाल राय का इस्तीफा या घोटाले ने ली कुर्सी

Update: 2016-06-14 12:45 GMT

[nextpage title="next" ]

नई दिल्ली: दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने अपना स्वास्थ्य खराब बताते हुए इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, उनके इस्तीफे के पीछे बड़ी वजह घोटाले को बताया जा रहा है। उनके मंत्री रहते दिल्ली में प्रिमियम बस सेवा में घोटाले का आरोप लगा है।

अब पीडब्ल्यूडी और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को परिवहन विभाग का भी जिम्मा दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के छीटों से सरकार का दामन बचाने के लिए गोपाल राय से इस्तीफा लिया है।

यह भी पढ़ें...राष्ट्रपति ने लौटाया केजरीवाल सरकार का बिल, इन 21 विधायकों की जाएगी कुर्सी

गोपाल राय ने कहा- जेल जाने को तैयार

बीजेपी का आरोप है कि प्रिमियम बस सेवा के जरिए केजरीवाल सरकार एक कंपनी को फायदा पहुंचाना चाहती थी। वहीं, गोपाल राय ने खुद को पाक साफ बताया है। उन्होंने सोमवार को कहा था कि बीजेपी के पास कोई सबूत नहीं है। स्कीम में भ्रष्टाचार नहीं हुआ। यदि कोई इस एप बेस्ड सर्विस में भ्रष्टाचार साबित कर दे तो मैं जेल जाने को तैयार हूं।

अगले स्लाइड में देखिए, क्या है प्रीमियम बस सेवा घोटाला

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

दिल्ली की एंटी करप्शन ब्रांच ने केजरीवाल सरकार की एप बेस्ड प्रीमियम बस सेवा योजना की जांच कर रही है। ये योजना 1 जून से लागू होने वाली थी।

बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने एसीबी में शिकायत की थी। इसके बाद जांच शुरू हुई। विजेंद्र गुप्ता के मुताबिक दिल्ली सरकार ने इस योजना में कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया। एलजी के नाम से नोटिफिकेशन जारी हुआ, लेकिन एलजी इस बात से अंजान थे। कुछ प्राइवेट बस कंपनियों और दिल्ली सरकार के बीच सांठगांठ है।

खास कंपनी को फायदा पहुंचाने का था मकसद

एसीबी के जॉइंट कमिश्नर मुकेश मीणा के अनुसार, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि खास कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए ये स्कीम लाई गई, हमने जांच शुरू कर दी है।

क्या थी ये स्कीम

-दिल्ली सरकार ने अप्रैल महीने में एप बेस्ड प्रीमियम बस पॉलिसी का ऐलान किया था।

-इसके तहत प्राइवेट बस कंपनी अपना रजिस्ट्रेशन कराकर दिल्ली में सुविधायुक्त बसें चला सकती हैं।

[/nextpage]

Tags:    

Similar News