इस एयरलाइंस को DGCA का नोटिस, फ्लाइट में सुरक्षा को लेकर उठाया बड़ा कदम

डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने 'एयर एशिया इंडिया' के प्रमुख को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ये नोटिस एक पायलट स्तर के कर्मचारी के...

Update: 2020-06-28 16:38 GMT

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इन दिनों रोजाना 15 हजार से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि अनलॉक के तहत अब धीरे-धीरे रियायत दी जा रही है। जिसमें बाजार खुलने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त की जा रही है। बस, ट्रेन के साथ ही उडान सेवा भी शुरू कर दी गयी है। सरकार द्वारा यात्रा को लेकर सावधानी बरतने की भी रियायत दी जा रही है।

ये भी पढ़ें: पुलिस चौकी के पास तड़तड़ाई गोलियां, पुजारी के बेटे की हुई सरेआम हत्या

इस दौरान डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने 'एयर एशिया इंडिया' के प्रमुख को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ये नोटिस एक पायलट स्तर के कर्मचारी के आरोप के संबंध में उड़न सेवा और ऑपरेशन के लिए लगाया गया है।

नोटिस में कही गयी ये बात

DGCA द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि एयरलाइन सुरक्षा के मुद्दे को लेकर समझौता कर रही है। बता दें कि DGCA ने एयर एशिया इंडिया के पायलट गौरव तनेजा के विवाद को लेकर 'विशेष एयरलाइन' के खिलाफ करीब दो हफ्ते बाद, एयर एशिया इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें: भारत-चीन तनाव खत्म करने का ऐसा प्लान, अब हर हफ्ते दोनों देश करेंगे ये काम…

क्या था मामला

बीते दिनों एयर एशिया इंडिया के पायलट गौरव तनेजा ने दावा किया था कि एयरलाइन ने उन्हें "विमान और उसके यात्रियों के सुरक्षित संचालन के लिए खड़े होने" के चलते निलंबित कर दिया है। उन्होंने पहले आरोप लगाया था कि एयरलाइन कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए बनाए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रही थी, जो सैकड़ों एयरएशिया इंडिया यात्रियों के जीवन को खतरे में डाल सकता है। अब इस संबंध में DGCA द्वारा यह कड़ा रुख अपनाया गया है।

ये भी पढ़ें: रामदेव की ‘कोरोनिल दवा’ पर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कही ऐसी बात…

अब स्पेशल AC ट्रेन में सफर के लिए करना होगा ज्यादा खर्चा, मिलेगी ताजी हवा

Tags:    

Similar News