अलर्ट हो जाएं: बैंकों के मर्जर के बाद आई ये बड़ी खबर, बंद रहेंगे ये बैंक

10 बैंकों के मर्जर को लेकर मोदी सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है। मोदी सरकार के इस फैसले से बैंक कर्मी नाखुश हैं। जिसके विरोध के लिए बैंक कर्मी 25 सितंबर के रात्रि से 2 दिन का हड़ताल कर सकते हैं।

Update: 2023-04-21 18:00 GMT
अलर्ट हो जाएं: बैंकों के मर्जर के बाद आई ये बड़ी खबर, बंद रहेंगे ये बैंक

नई दिल्ली: 10 बैंकों के मर्जर को लेकर मोदी सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है। मोदी सरकार के इस फैसले से बैंक कर्मी नाखुश हैं। जिसके विरोध के लिए बैंक कर्मी 25 सितंबर के रात्रि से 2 दिन का हड़ताल कर सकते हैं। साथ ही बैंक यूनियनों ने बैंकों के मर्जर के इस फैसले के खिलाफ नवम्बर में दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जाने की धमकी दी है। अगर बैंक कर्मचारी 25 से 27 नवंबर तक हड़ताल पर जाते हैं तो इससे बैंक चार दिन तक बंद रहेंगे। क्योंकि 28 को महीने का चौथा शनिवार है और उसके अगले दिन रविवार तो ऐसी स्थिति में बैंक चार दिन तक बंद रहेंगे। इस स्ट्राइक में कर्मचारियों की ये भी मांग है कि उनकी सैलरी बढ़ायी जाए, साथ ही उनसे हफ्ते में केवल दो दिन काम कराया जाए और दो दिन उनका अवकाश हो।

यह भी पढें: बैंक का विलय: ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन

बता दें कि जो बैंक इस हड़ताल में ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेटरेशन (AIBOC) , इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (INBOC) , ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA) , और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स (NOBO) शामिल हैं। यह जानकारी ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेटरेशन (AIBOC) के महासचिव दीपक कुमार ने दी है।

यह भी पढें: किसान के नाम फर्जी बैंक लोन घोटाला मामले में, सरकार व बैंक से जवाब तलब

Tags:    

Similar News