रावण हुआ कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराया भर्ती! कार्यक्रम रद्द, देखें पूरा वीडियो

लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि 'दिल्ली में रावण को भी हुआ कोरोना, अस्पताल ले जाया गया, दशहरा उत्सव रद्द'। 'रावण हुआ कोरोना पाजिटिव, अस्पताल में भर्ती'। 'रावण को हुआ कोरोना, दिल्ली के अस्पतालों ने दिया जवाब, खरखौदा के सेठी अस्पताल में भर्ती कराया गया', यह सिर्फ सोनीपत में ही संभव है।

Update: 2020-10-24 07:34 GMT
पिछले साल भी विजय दशमी पर रावण का पुतला दहन की तैयारियां की जा रही थीं। बहादुरगढ़ में पहले ही रावण का पुतला बनवाया जा चुका था, लेकिन रावण के पुतले को लाने के लिए उन्हें कोई वाहन नहीं मिल रहा था।

सोनीपत: एंबुलेंस की छत पर रखकर रावण का पुतला ले जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इसके साथ लिखा है कि 'दशहरा उत्सव रद, 'रावण' हुआ कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुआ भर्ती!

27 सेकेंड के इस वीडियो को ट्विटर , वाट्सएप और फेसबुक पर लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर जो कोई भी इस पोस्ट को पढ़ रहा है वो हैरान और परेशान हो रहा है। हर आदमी जानना चाहता है कि क्या सचमुच रावण कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती हो गया है और क्या इसी कारण इस बार दशहरा उत्सव रद हो गया है। लोग एक दूसरे को वीडियो शेयर कर इसकी वास्तविकता जानने में लगे हैं।

रावण के पात्र की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…यूपी में चली गोलियां: अंधाधुंध फायरिंग में तीन बदमाश घायल, यहां हुआ एनकाउंटर

वीडियो के अंदर क्या है?

बता दें कि इस वीडियो में रावण के पुतले को एंबुलेंस की छत पर रखकर कहीं ले जाया जा रहा है। एंबुलेंस पर सेठी अस्पताल खरखौदा लिखा हुआ है।

लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि 'दिल्ली में रावण को भी हुआ कोरोना, अस्पताल ले जाया गया, दशहरा उत्सव रद्द'। 'रावण हुआ कोरोना पाजिटिव, अस्पताल में भर्ती'। 'रावण को हुआ कोरोना, दिल्ली के अस्पतालों ने दिया जवाब, खरखौदा के सेठी अस्पताल में भर्ती कराया गया', यह सिर्फ सोनीपत में ही संभव है। अब तक इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं और लगातार इसे शेयर करते जा रहे हैं।



रावण को एम्बुलेंस पर ले जाने का पूरा सच आया सामने

इस संबंध में जब आगे पड़ताल की गई तो खरखौदा स्थित सेठी अस्पताल के लैब अटैंडेट धर्मवीर ने पूरी सच्चाई हमारे सामने रख दी। उन्होंने बताया कि सेठी अस्पताल की तरफ से हर साल दशहरा उत्सव मनाया जाता है।

पिछले साल भी विजय दशमी पर रावण का पुतला दहन की तैयारियां की जा रही थीं। बहादुरगढ़ में पहले ही रावण का पुतला बनवाया जा चुका था, लेकिन रावण के पुतले को लाने के लिए उन्हें कोई वाहन नहीं मिल रहा था।

उन्होंने बताया कि विजय दशमी से पहली रात को जब उन्हें रावण का पुतला बहादुरगढ़ से खरखौदा लाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला तो वे देर रात को अस्पताल की एंबुलेंस की छत पर रावण के पुतले को रखकर खरखौदा के लिए चले थे। इसी दौरान एक कार सवार ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

रावण के पुतला दहन की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…PUBG Mobile की भारत में वापसी! हुआ जॉब ऑफर, कोरियाई डेवलपर कर रहे काम

यहां जानें इसके आगे की बात

जब गहनतापूर्वक इस वीडियो की पड़ताल की गई तो ये पाया गया कि ये वीडियो दरअसल आज का नहीं बल्कि पिछले साल का है। कोरोना संक्रमण के कारण लोग मस्ती मजाक के तौर पर इस वीडियो को एक दूसरे को भेज रहे हैं, क्योंकि रविवार को विजय दशमी है, ऐसे में कोई भ्रम नहीं रहे।

कोरोना संक्रमण के कारण सभी शहरों में विजय दशमी पर हर साल मनाए जाने वाले दशहरा उत्सव, मेले और रावण दहन के कार्यक्रम इस बार नहीं हो रहे हैं। लोग इस वीडियो को शेयर कर रावण के कोरोना संक्रमित होना बताकर दशहरा उत्सव कैंसिल होना बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर: बिना अनुमति होगा यहां लैंड, हो सकता है विवाद…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News