धान के खेत में IAF के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, देखने के लिए उमड़ी भीड़

Chennai: तकनीकि खराबी के चलते वायुसेना के ट्रेनी हेलीकॉप्टर की धान के खेत में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इसे देखने के लिए आस पास लोगों की भीड़ जमा हो गई।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-09 15:38 GMT

हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग (Pic: Social Media)

Chennai: भारतीय वायुसेना के एक ट्रेनी हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी के कारण पोरपंडल के पास धान के खेत में आपातकाल लैंडिंग करानी पड़ी। इसे दो लोग उड़ा रहे थे। सालवक्कम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोरपंडल पहुंचने पर इसमें तकनीकी खराबी आ गई। इसकी लैंडिंग कराने में किसी तरह की दुर्घटना की खबर नहीं है। तुरंत ही तकनीकी सहायता के लिए दूसरा हेलीकॉप्टर आया। लैंडिंग के बाद आस पास मौजूद लोगों की भीड़ लग गई। पहली बार लोग हेलीकॉप्टर देख कर गदगद हो गए। 

कोई हताहत नहीं

मामले को लेकर सालवक्कम पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी कि तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को उतारना पड़ा। कुछ गांव वालों ने बताया कि दोपहर बाद गांव में हेलीकॉप्टर उतरता दिखा। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात का जायजा लिया। बताया गया कि हेलीकॉप्टर दो लोग उड़ा रहे थे। कैप्टन संजीव और नीरज ने सुरक्षित हेलीकॉप्टर को लैंड कराया। साथ ही खुद भी दोनों सुरक्षित बाहर आए। किसी हताहत की खबर नहीं है। कैप्टन ने तकनीकी खराबी की जानकारी तांबरम वायुसेना को दी। तकनीकी खराबी के चलते मदद के लिए मौके पर दूसरा हेलीकॉप्टर आया। वायु सेना कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची। थोड़ी देर में तकनीकी खराबी की मरम्मत करने के बाद दोनों हेलीकॉप्टर मौके से उड़ गए। दोनों हेलीकॉप्टर सही सलामत हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं।

गांव में लगी भीड़

हेलीकॉप्टर देखते ही बच्चों में रोमांच आ गया। देखते ही देखते भीड़ लग गई। हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी लेने वालों कतार लग गई। लोग हेलीकॉप्टर देख कर गदगद हो गए। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हेलीकॉप्टर के इर्दगिर्द नजर आए। गांव के पंचायत सदस्य एस धनपाल ने कहा, "पोरपंधल झील खेतों की जमीन से सटी हुई है। गनीमत रही की हेलीकॉप्टर झील में नहीं उतरा। यह पहली बार है जब हमारे गांव में कोई हेलिकॉप्टर उतर रहा है। बच्चे रोमांचित थे।"

Tags:    

Similar News