संसद में सरकार ने किया साफ, आधार और सोशल मीडिया में नहीं होगा लिंकअप

केंद्र सरकार ने संसद में साफ कर दिया है कि आधार और सोशल मीडिया प्रोफाइल को जोड़ने का कोई प्रस्ताव नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने  इससे पहले अक्टूबर में सोशल मीडिया अकाउंट को आधार कार्ड से लिंक करने की याचिका को खारिज कर दिया था।

Update: 2019-11-20 15:09 GMT

जयपुर: केंद्र सरकार ने संसद में साफ कर दिया है कि आधार और सोशल मीडिया प्रोफाइल को जोड़ने का कोई प्रस्ताव नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले अक्टूबर में सोशल मीडिया अकाउंट को आधार कार्ड से लिंक करने की याचिका को खारिज कर दिया था।

 

यह पढ़ें...मोदी सरकार का लोगों को बड़ा तोहफा, 1,800 अवैध कॉलोनियों को मिली मंजूरी

 

सोशल मीडिया से आधार को लिंक करने का मामला लंबे समय से चर्चा का विषय बना हुआ हैं। इसके पीछे कहा जा रहा है कि इससे फेक न्यूज और पेड न्यूज पर लगाम लगेगी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही इस संबंध में बीजेपी नेता और वकील अश्विनी कुमार उपाध्याय की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया था कि आधार से सोशल मीडिया अकाउंट्स जोड़े जाने से डुप्लीकेट, फेक और घोस्ट अकाउंट पर लगाम कसा जा सकेगा। इससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को आधार से लिंक मामले को लेकर हुई सुनवाई में कोर्ट ने कहा था कि सरकार सोशल मीडिया लिंक को लेकर गाइडलाइन ले आई है। यह बहुत जरूरी है, लेकिन निजता का भी ख्याल रखे।

 

 

Tags:    

Similar News