आज भूख हड़ताल पर बैठेंगे प्रदर्शनकारी किसान, दिल्‍ली के सभी नाकों पर करेंगे अनशन

किसान नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिये आज के दिन होने वाले अनशन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किसान नेताओं की बैठक में यह तय हुआ है कि सिंघु टिकरी, पलवल, गाजीपुर सहित सभी नाकों पर किसान अनशन करेंगे और यह अनशन सुबह के 8 बजे से शाम के 5 तक किया जाएगा।

Update: 2020-12-14 03:15 GMT
आज भूख हड़ताल पर बैठेंगे प्रदर्शनकारी किसान, दिल्‍ली के सभी नाकों पर करेंगे अनशन

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ आज 19वें दिन भी किसानों का प्रदर्शन जारी है। अब तक सरकार और किसान नेताओं के बीच की बातचीत बेनतीजा रही है। भारत बंद और सरकार के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद किसान नेताओं ने अपने आंदोलन को और तेज करने का फैसला किया है। किसान संगठनों ने कहा है कि वो दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सोमवार को दिनभर के लिए अनशन करेंगे।

ये भी पढ़ें: रेल यात्रियों को झटका: अभी सिर्फ चलेंगी ऐसी ट्रेनें, यात्रा से पहले जान लें ये जरूरी बातें

आंदोलन के नाम पर शुरू हुई राजनीति

इस बीच किसानों के नाम पर राजनीति भी होने लगी है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने भी किसानों के समर्थन में अनशन करने का फैसला किया है तो वहीं उद्धव ठाकरे ने भी BJP को आड़े हाथों लिया है। अगर रविवार की बात करें इस दिन भी किसानों का आंदोलन जारी रहा। वहीं रविवार को राजस्थान से दिल्ली कूच कर रहे किसानों को हरियाणा बॉर्डर पर रोक लिया गया तो किसान वहीं धरने पर बैठ गए।

आज किसानों का अनशन

जानकारी के लिए बता दें कि किसान नेताओं ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के जरिये आज के दिन होने वाले अनशन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किसान नेताओं की बैठक में यह तय हुआ है कि सिंघु टिकरी, पलवल, गाजीपुर सहित सभी नाकों पर किसान अनशन करेंगे और यह अनशन सुबह के 8 बजे से शाम के 5 तक किया जाएगा। यह अनशन एकदिवसीय होगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यालयों पर भी अनशन किया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें: केजरीवाल के आवास पर बवाल: हुई जमकर तोड़फोड़, BJP पर लगा आरोप

7 लेयर की बनी सुरक्षा

बता दें कि किसानों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जा रहे हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक टीकरी और सिघु बॉर्डर पर भीड़ बढ़ती जा रही है। किसानों की संख्या बढ़ने के साथ ही सुरक्षा बल के जवानों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा टीकरी बॉर्डर पर फ्रंट लाइन ड्यूटी पर आरएएफ, उसके बाद आईटीबीपी और उसके बाद सीआरपीएफ की टुकड़ी लगाई गई है। साथ में दिल्ली पुलिस को भी तैनात किया गया है।

Tags:    

Similar News