FCI Corruption: एफसीआई भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने की छापेमारी, डीजीएम को किया गिरफ्तार

FCI Corruption: सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि एफसीआई में तकनीकी सहायकों से लेकर कार्यकारी निदेशकों तक की भूमिका एजेंसी की जांच के दायरे में है।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2023-01-11 12:14 GMT

FCI Corruption (Social Media)

FCI Corruption: सीबीआई ने बुधवार को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) में कथित भ्रष्टाचार पर कार्रवाई शुरू की हैं। जिसमें डीजीएम रैंक के एक अधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में 50 स्थानों पर तलाशी ली। सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि एफसीआई में तकनीकी सहायकों से लेकर कार्यकारी निदेशकों तक की भूमिका एजेंसी की जांच के दायरे में है। उन्होंने कहा कि एफसीआई में एक उप महाप्रबंधक (डीजीएम) को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए जाने के बाद तलाशी शुरू की गई।

कई स्थानों पर की गई छापेमारी

अधिकारियों ने कहा कि पंजाब, हरियाणा के कई शहरों और दिल्ली के दो स्थानों पर तलाशी ली गई। रिपोर्ट के मुताबिक एजेंसी ने एफसीआई में "भ्रष्टाचार के नापाक गठजोड़" के खिलाफ अभियान शुरू किया है, जिसमें खाद्यान्न की खरीद, भंडारण और वितरण में लगे अधिकारियों, चावल मिल मालिकों, अनाज व्यापारियों आदि की श्रृंखला शामिल है।उन्होंने कहा कि सीबीआई कई शिकायतों के बाद पिछले छह महीने से खुफिया जानकारी जुटा रही थी। आगे कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों की भूमिका भी जांच के दायरे में होगी।

इतने लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

दिल्ली में दो ठिकानों पर सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं जबकि पंजाब में लुधियाना, पटियाला और अमृतसर में छापेमारी चल रही है। हरियाणा में हिसार और अंबाला में छापेमारी जारी है। एफसीआई मामले में सीबीआई ने करीब 74 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Tags:    

Similar News