गिरेंगे ओले होगी बारिश: तत्काल जारी हुआ हाई अलर्ट, इन राज्यों में सर्दी का कहर

दिल्ली में अब फिर कोहरे और ठंड की दोहरी मार पड़ने की रिपोर्ट सामने आई है। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग(IMD) के मुताबिक, शनिवार को राजधानी दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ (Chandigarh) सहित उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के तमाम इलाकों में तेज बारिश (Rain) होने की संभावना जाहिर की गई है।

Update: 2021-02-05 12:24 GMT
आईएमडी(IMD) ने पूर्वी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर, वाराणसी, बलिया, आजमगढ़, गोरखपुर में शनिवार को बारिश और ओले गिरने की संभावना जाहिर की गई है।

नई दिल्ली: मौसम तो ऐसे रंग बदल रहा है मानों गिरगिट। एक पल में ये रंग तो दूसरे पल वो। जीं हां दिल्ली में अब फिर कोहरे और ठंड की दोहरी मार पड़ने की रिपोर्ट सामने आई है। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग(IMD) के मुताबिक, शनिवार को राजधानी दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), चंडीगढ़ (Chandigarh) सहित उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के तमाम इलाकों में तेज बारिश (Rain) होने की संभावना जाहिर की गई है। वहीं बदलते मौसम को देखते हुए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें... बारिश लाई महा ठंड: अचानक से बदल गया मौसम, यहां जमकर हुई बर्फबारी

बारिश और ओले गिरने की संभावना

मौसम का हाल बताते हुए आईएमडी(IMD) ने पूर्वी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर, वाराणसी, बलिया, आजमगढ़, गोरखपुर में शनिवार को बारिश और ओले गिरने की संभावना जाहिर की गई है।

आपको बता दें, कि बीते 24 घंटे में राज्य के विभिन्न मंडलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है। ऐसे में शनिवार को बारिश और ओले से तापमान में अधिक गिरावट हो सकती है, जिससे एक बार फिर शीतलहर को महसूस किया जा सकेगा।

फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर, दमोह, सागर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले में येलो अलर्ट जारी कर शनिवार को बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें...अभी पड़ेगी भीषण ठंड: 21 साल का टूटा रिकाॅर्ड, जानिए कब तक रहेगा ऐसा मौसम

ठंडी हवाओं का प्रभाव

इस बारे में अधिकरियों ने बताया कि उत्तरी राजस्थान के ऊपर और आसपास के इलाकों में ठंडी हवाओं का प्रभाव बना हुआ है। साथ ही इसी के चलते उत्तरी मध्य प्रदेश में नमी रहेगी। जबकि भोपाल, इंदौर एवं उज्जैन में बादल छाए रहेंगे।

दूसरी तरफ इसके अलावा लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटो में हल्की बारिश, बिजली की गरज और बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें...बारिश में भीगेगा यूपी: इन जिलोें में तेजी से बन रहे आसार, ओले पड़ने की संभावना

Tags:    

Similar News