लापरवाही की हद: अस्पताल में बच्चों को चढ़ा दिया एक्सपायरी ग्लूकोज, फिर हुआ ऐसा

एक तरफ देश कोरोना से जूझ रहा है तो दूसरी तरफ अस्पताल और डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है। राजस्थान के जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में लापरवाही की मामला सामने आया है। खबर है कि बच्चों के वार्ड में भर्ती बच्चों को एक्सपायरी डेट का ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा है।

Update: 2020-07-07 03:54 GMT

जोधपुर एक तरफ देश कोरोना से जूझ रहा है तो दूसरी तरफ अस्पताल और डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है। राजस्थान के जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में लापरवाही की मामला सामने आया है। खबर है कि बच्चों के वार्ड में भर्ती बच्चों को एक्सपायरी डेट का ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा है। नागौर के खोड़वा गांव निवासी चार साल की बच्ची कविता का इलाज अस्पताल के दूसरी मंजिल पर यूनिट तीन में चल रहा है। बच्ची को शनिवार शाम 7 बजे अस्पताल में भर्ती करवाया था।

यह पढ़ें...आतंकियों की लाशें बिछा रही सेना, 3 और निशाने पर, एक जवान शहीद

जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में चार बच्चों को कथित तौर पर एक्सपाइरी डेट का ग्लूकोज चढ़ा दिया गया। लेकिन इसमे एक अच्छी खबर है कि बच्चों की हालत ठीक है और उन्हें किसी तरह की शिकायत नहीं है। फिलहाल, इस मामले में जांच हो रही है।

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, अस्पताल की सूपरिटेंडेंट डॉ. रंजना देसाई ने बताया, 'मामले में जांच पड़ताल के लिए हमने एक कमेटी गठित की है। अगर इस मामले में किसी भी गलती पाई जाती है तो एक्शन लिया जाएगा। बच्चों की स्थिति अभी ठीक है। बच्चे अभी बिल्कुल ठीक हैं।

 

 

 

अस्पताल के वार्ड में एक्सपायरी डेट का ग्लूकोज क्यों पड़ा था यह जांच का विषय है,लेकिन ऐसा लग रहा है दो स्तर पर लापरवाही हुई न तो इंचार्ज ने देखा और न ही ग्लूकोज चढ़ाने वाले ने। जोधपुर के इस अस्पताल में हुई लापरवाही से बच्चों के जान का भी खतरा हो सकता था वो तो बच्चों की किस्मत अच्छी थी। खैर इस मामले में अस्पताल प्रशासन जांच कर रहा है।

यह पढ़ें...सत्ता बचाने के लिए केपी ओली का बड़ा फैसला, नेपाली सीमा पर किया ये बदलाव

फिलहाल राजस्थान में कोरोना के मामलों में नियंत्रण हुआ है। यहां अबतक करीब 8.45 लाख लोगों की जांच हो गई है जिसमें से 19000 के करीब लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

 

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News