सोने-चांदी के दाम: हर दिन बदल रही कीमतें, जानें क्या हैं आज के रेट

महामारी की वजह बीते कई दिनों से देश में सोने-चांदी पर भी ग्रहण लगे हुए थे। ऐसे में देश में रुपये के गिरावट और इंटरनेशनल दामों के चलते दिल्ली की सर्राफा मार्केट में सोने-चांदी के दामों में उछाल देखने को मिली।

Update: 2020-06-19 13:25 GMT

नई दिल्ली। महामारी की वजह बीते कई दिनों से देश में सोने-चांदी पर भी ग्रहण लगे हुए थे। ऐसे में देश में रुपये के गिरावट और इंटरनेशनल दामों के चलते दिल्ली की सर्राफा मार्केट में सोने-चांदी के दामों में उछाल देखने को मिली। शुक्रवार यानी आज दिल्ली सर्राफा मार्केट में सोने का दाम 144 रुपए प्रति 10 ग्राम की बढोत्तरी के साथ बढ़े हैं। बात अगर चांदी की करें तो एक किलोग्राम चांदी के भाव में 150 रुपए की बढ़ोत्तरी रही। आपको बता दें कि यह लगातार चौथा दिन है जब सोने के लगातार बढ़े हैं। वहीं इससे पहले, बृहस्पतिवार को 10 ग्राम सोने के दाम में 280 रुपए की उछाल देखने को मिली थी।

ये भी पढ़ें... शुरू हुआ ओपीडी: नियमों का किया जा रहा पालन, 1 दिन में दिखा सकेंगे इतने मरीज

घरेलू मार्केट में सोने के दाम

मार्केट में सोने के नए दामों को काफी चर्चा रहती है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को घरेलू मार्केट में सोने के दाम 144 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 48,334 रुपए के स्तर पर पहुंच गये हैं।

ये भी पढ़ें...फूंका गया जिनपिंग का पुतलाः समाजवादियों ने निकाला गुस्सा, जताया विरोध

सोने-चांदी के व्यापार

बता दें, इसके पहले गुरुवार को यही दाम 48,305 रुपए प्रति दस ग्राम पर था। इंटरनेशनल मार्केट में सोने के दाम में भी तेजी देखने को मिली है। जिसके बाद यह 1,729 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर रहा है। हालांकि महामारी के दौर की वजह से मार्केट में सोने-चांदी के व्यापार में मंदी चल रही है।

ये भी पढ़ें...उमड़ा जनसैलाब: रो पड़ी हर किसी की आँखें, ऐसे विदा हुए हमारे शहीद जवान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News