दिवाली, छठ से पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, सैलरी को लेकर आई बड़ी खबर

दिवाली एवं छठ पर्व से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को वेतन एवं केंद्र सरकार की तर्ज पर 5 प्रतिशत बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ता को नकद भुगतान करने की तैयारी में है।

Update: 2023-08-25 07:05 GMT

पटना: दिवाली एवं छठ पर्व से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को वेतन एवं केंद्र सरकार की तर्ज पर 5 प्रतिशत बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ता को नकद भुगतान करने की तैयारी में है।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिवाली-छठ से पहले 25 अक्टूबर से राज्य कर्मियों को अक्टूबर का वेतन भुगतान शुरू करने का निर्देश दे दिया गया है।

यह भी पढ़ें...अयोध्या विध्वंस मामला! वो पांच जज, जो सुनायेंगे ऐतिहासिक फैसला

उन्होंने बताया कि इसके लिए सीएफएमएस के तहत 18 अक्टूबर से ऑनलाईन वेतन बिल प्रस्तुत कर संबंधित कोषागार पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई कर 25 अक्तूबर से वेतन भुगतान करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें...भारत को धमकी! मोदी पर तिलिमिलाया पाकिस्तान, कहा- पानी रोका तो…

बता दें कि प्रदेश के कर्मचारियों को प्रत्येक माह की पहली तारीख से वेतन भुगतान किया जाता है। मगर इस साल दिवाली-छठ के मद्देनजर त्योहार से पूर्व उन्हें वेतन भुगतान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें...जम्मू- कश्मीर: राज्य विधान परिषद के कर्मचारी 22 अक्टूबर तक करें जीएडी में रिपोर्ट

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को 1 जुलाई, 2019 से 12 की जगह 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने के निर्णय किया है। इसके बाद नीतिगत रूप से उसके अनुरूप राज्य सरकार के पेंशनधारियों व पारिवारिक पेंशनभोगियों को भी उसी तिथि और दर से महंगाई भत्ता का नकद भुगतान करने का निर्देश वित्त विभाग को दिया गया है।

Tags:    

Similar News