J&K: अनंतनाग के सरकारी स्कूल में लगी आग, 2 माह में 25 स्कूल हुए खाक

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में रविवार को एक सरकारी स्कूल में आग लगी। वह स्कूल कोकरनाग में है। गौरतलब है कि पिछले आंकड़ों के मुताबिक, पिछले दो महीनों में 25 स्कूलों में आग लगाई जा चुकी थी।

Update: 2016-12-04 14:50 GMT

अनंतनाग : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में रविवार को कोकरनाग में स्थित एक सरकारी स्कूल में आग लगी। गौरतलब है कि पिछले आंकड़ों के मुताबिक, पिछले दो महीनों में 25 स्कूलों में आग लगाई जा चुकी थी।

अलगाववादियों को ठहराया था जिम्मेदार

-इस मुद्दे पर हाईकोर्ट ने आगे आकर सरकार से स्कूलों को बचाने के लिए भी कहा था।

-हालांकि, स्कूलों के जलने पर कोई जनहानि नहीं हुई।

-पिछले 5 महीनों से कश्मीर में लगभग सभी स्कूल बंद हैं।

-यह सब आतंकी संगठन हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से शुरू हुआ है।

-सरकार ने इसके लिए अलगाववादियों को जिम्मेदार ठहराया है।

बच्चों के भविष्य को खतरा

एक इंडियन चैनल की खबर के अनुसार, जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने 1 नवंबर वाले आंकड़े पर कहा था कि ‘यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके जिम्मेदार अलगाववादी हैं। जिसमें गिलानी समेत कई लोग शामिल हैं। वे ऐसे लोगों को बढ़ावा दे रहे हैं जो स्कूलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। कश्मीर के बच्चों का भविष्य खतरे में है।’

टीचर्स पर है स्कूल की सुरक्षा की जिम्मेदारी

स्कूलों को बचाने के लिए 8 नवंबर को सरकार ने टीचर्स से अपने स्कूल की सुरक्षा करने को कहा था। दिए गए आदेश के मुताबिक, स्कूल टीचर्स को रात में भी अपने स्कूल की सुरक्षा करनी थी। यह निर्देश घाटी के सभी स्कूलों में जारी कर दिए गए थे। इसपर शिक्षकों का कहना था कि इस निर्देश के अनुसार स्कूल की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनके कंधों पर डाल दी है।

Tags:    

Similar News