सिनेमा हॉल के नियम: तभी जा पाएँगे आप अंदर, पढ़ लें पूरी गाइडलाइन

15 अक्टूबर से सभी सिनेमा हॉल खुल रहे है लेकिन कंटेनमेंट जोन के इलाकों को छोड़कर। 50% सीटों के साथ मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हॉल एक बार फिर लोगों के लिए खोले जा रहे हैं।

Update: 2020-10-07 05:12 GMT
सिनेमा हॉल के नियम: तभी जा पाएँगे आप अंदर, पढ़ लें पूरी गाइडलाइन

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते महीनों से सिनेमा हॉल बंद पड़ें थे। लेकिन अब सरकार ने इसे खोलने की अनुमति दे दी है। 15 अक्टूबर से सभी सिनेमा हॉल खुल रहे है लेकिन कंटेनमेंट जोन के इलाकों को छोड़कर। 50% सीटों के साथ मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हॉल एक बार फिर लोगों के लिए खोले जा रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते सारे नियम बलाद दिए गए हैं और अब लेवल सरकार की गाइडलाइन के अनुसार महज 50% सीटों के लिए ही बुकिंग होगी।

कोरोना अवेयरनेस पर प्रोग्राम

बता दें, कि अब हॉल के अंगार सीटों के बीच एक सीट खाली रहेगी और उस सीट पर मार्क लगाना आवश्यक होगा ताकि इस पर कोई बैठ ना सके। फिल्म शुरू होने से पहले , इंटरवल और खत्म होने पर सभी को कोरोना अवेयरनेस पर 1 मिनट का प्रोग्राम दिखाया जाएगा। जिससे सभी इस बात को लेकर जागरूक रहे।अब से सिनेमा हॉल के अंदर कोई डिलीवरी नहीं होगी और बाहर से पैक्ड फूड ही मिलेगा। मूवी खत्म होने के बाद पूरा हॉल फिर से सैनिटाइज किया जाएगा। यही नहीं सिनेमा हाल के अनादर प्रवेश करने से पहले आप को फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी बेहद अच्छे से ध्यान रखना होगा जिसके लिए 6-6 फीट की दूरी पर निशान बनाए जाएंगे। इसके लिए मल्टीप्लेक्सेस और हॉल्स में जगह-जगह पर लोगों को संक्रमण से बचने के तरीके बताने की व्यवस्थाकी जाएगी । वही एंट्री-एग्जिट पॉइंट के साथ कॉमन एरिया में सैनिटाइजर की व्यवस्था भी होगी।

यह पढ़ें….हाथरस कांडः आरोपी से बात करने पर परिवार की सफाई- मोबाइल मेरा है, लेकिन आरोप झूठा

इन नियमों का सख्ती से होगा पालन

महीनों से बंद पड़े सिनेमा हॉल आखिर कार दर्शकों के लिए खुलने का रहा है। लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए स्टाफ सभी नियम को सख्ती से फ़ॉलो करते नज़र आ रहे है। ताकि उनके कस्टमर्स सेफ और सुरक्षित रहे। जहां, मल्टीप्लेक्सेस और हॉल्स के अधिकारियों के लिए नियम कानूनों के साथ सिनेमा हॉल खोलने की पेर्मिशिओं मिली हैं वही, दर्शकों के लिए भी सरकार ने कुछ खास निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें दर्शक को एंट्री के समय कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिए अपना कांटेक्ट नंबर देना होगा। साथ ही बिना मास्क आप हॉल के अन्दर नहीं जा पाएंगे। तो मास्क पहनना बेहद ज़रूरी है। इस उन्ही को एंट्री मिल पायेगी जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं है। कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करना आवश्यक है, अन्यथा सख्ती से कार्रवाई हो सकती है।

यह पढ़ें….लखनऊ में सरेबाजार मां और बेटी का अपहरण, मांगी गई 30 लाख की फिरौती

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News