कांग्रेस की लिस्ट से भड़के पाटीदार, बिगड़ सकता है कांग्रेस-हार्दिक समझौता

Update: 2017-11-20 05:10 GMT
कांग्रेस की लिस्ट से भड़के पाटीदार, बिगड़ सकता है कांग्रेस-हार्दिक समझौता

अहमदाबाद: कांग्रेस पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 77 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। हालांकि, लिस्ट जारी होने से पहले रविवार को पटेलों के लिए आरक्षण के फॉर्मूले पर कांग्रेस और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेताओं के बीच बातचीत हुई थी। दोनों पक्षों ने ही इस मुद्दे पर बात बनने का दावा भी किया था, लेकिन प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही असलियत सतह पर आ गई।

कांग्रेस और पीएएएस के बीच विवाद उस वक्त बढ़ गया जब पीएएएस के संयोजक दिनेश भामडिया ने कांग्रेस पर लिस्ट जारी करने से पहले उन्हें भरोसे में नहीं लेने का आरोप लगाया। इस बीच हार्दिक पटेल को कांग्रेस और पीएएएस के बीच समझौते का सोमवार (20 नवंबर) को औपचारिक ऐलान करना है, लेकिन बिगड़ते हालात को देखते हुए हार्दिक का कार्यक्रम रद्द होने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें ...गुजरात चुनाव : हार्दिक का गम बीजेपी की दिवाली, कांग्रेस लपेटे में

फर्जी लिस्ट ने किया खेल

दरअसल, कांग्रेस की सूची के साथ रोचक बात यह रही कि रविवार को उस समय संशय की स्थिति पैदा हो गई जब मीडिया के साथ-साथ लोगों में कहीं से कांग्रेस की एक फर्जी लिस्ट जारी हो गई। आखिरकार, रविवार देर शाम कांग्रेस को अपनी असली लिस्ट के साथ मीडिया के सामने आना पड़ा। कांग्रेस ने इस फर्जी लिस्ट का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, कि 'बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव हार चुकी है इसीलिए ऐसे काम कर रही है।'

ये भी पढ़ें ...गुजरात चुनाव : तो क्या कांग्रेस और हार्दिक का ‘मधुमास’ समाप्त ?

नजरअंदाज करने का आरोप

वहीं, सूरत में पटेलों के प्रभाव वाली वरच्चा रोड सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार प्रफुल्ल तोगड़िया के दफ्तर के करीब पीएएएस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई। पीएएएस सदस्यों का आरोप है कि टिकट वितरण में उन्हें नजरअंदाज किया गया है।

ये भी पढ़ें ...गुजरात विधानसभा चुनाव: ये वो कांग्रेस नहीं जो अब तक नेपथ्य में थी

Tags:    

Similar News