BJP ने की कड़ी कार्रवाई, 38 पार्षदों को दिखाया बाहर का रास्ता, ये है बड़ी वजह

गुजरात बीजेपी के नए प्रदेश अध्‍यक्ष सीआर पाटिल ने नगरपालिका अध्‍यक्ष व उपाध्‍यक्ष के चुनाव में पार्टी के अधिक्रत उम्‍मीदवारों का विरोध करने वाले आधा दर्जन जिलों के 38 पार्षदों को बाहर कर दिया है।

Update: 2020-08-26 17:06 GMT
बिहार में भाजपा कुल 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

अहमदाबाद: गुजरात में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने 38 पार्षदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। गुजरात बीजेपी के नए प्रदेश अध्‍यक्ष सीआर पाटिल ने नगरपालिका अध्‍यक्ष व उपाध्‍यक्ष के चुनाव में पार्टी के अधिक्रत उम्‍मीदवारों का विरोध करने वाले आधा दर्जन जिलों के 38 पार्षदों को बाहर कर दिया है।

गुजरात बीजेपी ने बुधवार को यह जानकारी दी। बीजेपी के बयान के मुताबिक, ये पार्षद या तो चुनाव के दौरान अनुपस्थित रहे या पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान नहीं किया। बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि 38 में से 14 पार्षद राजकोट के उपलेटा नगरपालिका से हैं, तो वहीं 13 कच्छ के रापर नगरपालिका से हैं।

अन्य निलंबित पार्षद पाटन, बनासकंठा, साबरकंठा और भावनगर जिलों के क्रमशः हरिज, थराड, खेड़ब्रह्म और तालजा नगरपालिकाओं के हैं। गौरतलब है कि गुजरात में स्‍थानीय निकायों समेत नगरपालिकाओं में अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष का कार्यकाल ढाई-ढाई साल का होता है। इसके बाद इन पदों पर पार्टी किसी ओर नेता का चुनाव करती है।

गुजरात बीजेपी अध्‍यक्ष सीआर पाटिल

यह भी पढ़ें...अतीक की 8 करोड़ की कार: इन लग्जरी गाड़ियों पर पुलिस की नजर, जल्द होंगी सीज

इस वजह से पार्टी ने किया निलंबित

बीजेपी ने इन पदों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणी कर दी थी, लेकिन पार्टी के ही कुछ पार्षदों ने उनके खिलाफ ताल ठोक दी। इसके अलावा निलंबित पार्षद नए पार्षदों के चुनाव के दौरान या तो अनुपस्थित रहे या फिर उम्मीदवारों के पक्ष में वोट नहीं डाला। इसके कारण प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी अध्यक्ष ने इन पार्षदों को सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें...शिवसेना को तगड़ा झटका, सांसद का पार्टी से इस्तीफा, उद्धव ठाकरे पर कही ऐसी बात

बीजेपी ने कुछ समय पहले ही सीआर पाटिल को गुजरात का अध्यक्ष नियुक्त किया है। अध्यक्ष पद संभालने के बाद पाटिल ने बीजेपी नेताओं को साफ कहा था कि पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी या फिर सिफारिश से काम नहीं चलेगा।

यह भी पढ़ें...यूपी के स्कूलों पर बड़ा एलान: बेसिक शिक्षा ने किया ये फैसला, अब ऐसे होगी पढ़ाई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News