विवादित फैसला: छोटे कपड़े पहनने पर मंदिर में एंट्री नहीं, ट्रस्ट ने लागू किया ये नियम

प्रसिद्ध धार्मिक स्थल शामलाजी विष्णु मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने वालों को एंट्री न देने का फैसला किया है। अगर कोई छोटे कपड़े या बरमूडा पहनकर आता है तो उसे मंदिर के बाहर ही रोक दिया जाएगा।

Update: 2021-03-20 11:30 GMT
विवादित फैसला: छोटे कपड़े पहनने पर मंदिर में एंट्री नहीं, ट्रस्ट ने लागू किया ये नियम

अरवल्ली: गुजरात में एक विवादित आदेश जारी किया गया है। दरअसल, राज्य के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल शामलाजी विष्णु मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर में छोटे कपड़े (स्कर्ट, बरमूडा) पहनकर आने वाले लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी है। ट्रस्ट के मुताबिक, यह नियम शुक्रवार से ही लागू कर दिया गया है।

छोटे कपड़े पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं नहीं मिलेगी एंट्री

आपको बता दें कि बीते दिनों उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरख सिंह रावत द्वारा लड़कियों के पहनावे को लेकर दिए गए बयान के चलते काफी बवाल हुआ था। इस बीच शामलाजी विष्णु मंदिर ट्रस्ट द्वारा ये विवादास्पद फैसला किया गया है। ट्रस्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, अब अगर कोई छोटे कपड़े में दर्शन के लिए आएगा तो उसे मंदिर के बाहर ही रोक दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का बड़ा फैसला:सरकार करेगी बिना नाम के काम, केंद्र को दिया तगड़ा जवाब

(फोटो- सोशल मीडिया)

मंदिर के बाहर की जाएगी कपड़े की व्यवस्था

हालांकि ट्रस्ट दर्शन करने तक के लिए कपड़ों की व्यवस्था करेगा। इस व्यवस्था के तहत पुरुषों के लिए धोती और पीतांबर, जबकि महिलाओं के लिए लहंगे की व्यवस्था मंदिर के बाहर की जाएगी। जिन्हें पहनने के बाद मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, ट्रस्ट ने इस नियम से संबंधित एक बोर्ड भी मंदिर के बाहर लगाया है।

यह भी पढ़ें: सेना भर्ती मे बवालः अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, इस बात पर हाईवे किया जाम

मंदिर के बाहर लगा है ये बोर्ड

इस बोर्ड में लिखा है कि दर्शन के लिए आने वाले भाइयों-बहनों से विनती है कि छोटे कपड़े और बरमूडा पहनकर आने वालों को मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा, इसीलिए पारंपरिक पोशाक पहन कर आएं। मास्क पहनना अनिवार्य है। आपको बता दें कि शामलाजी गुजरात के अरवल्ली जिले में स्थित एक कस्बा है। यहां पर प्रसिद्ध धार्मिक स्थल शामलाजी विष्णु मंदिर स्थित है।

यह विष्णु मंदिर करीब दो हजार साल पुराना है। यह पवित्र मंदिर मेशवो नदी के किनारे स्थित है। इस मंदिर का नाम श्रीहरि के 8वें अवतार श्रीकृष्ण के श्यामल स्वरूप के नाम पर है। यह गुजरात के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों में से एक है।

यह भी पढ़ें: मनसुख हिरेन केस की जांच करेगी NIA, अब उठेंगे कई राज से पर्दे, जारी हुआ आदेश

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News