हर की पौड़ी पर गिरी बिजलीः ढह गई 80 फीट की दीवार, पूरे क्षेत्र में फैला मलबा

भारत में मानसून की शुरूआत के साथ ही लगभग सभी जिलों और अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश जारी है। उत्तर भारत में भी काफी जगह पर बारिश देखने को मिल रही है।

Update: 2020-07-21 07:26 GMT

हरिद्वार: भारत में मानसून की शुरूआत के साथ ही लगभग सभी जिलों और अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश जारी है। उत्तर भारत में भी काफी जगह पर बारिश देखने को मिल रही है। उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच हरिद्वार में आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला है। यहां पर मशहूर हर की पौड़ी पर बिजली गिरने से भारी नुकसान हुआ है। आकाशीय बिजली की वजह से पूरी दीवार गिर गई और पूरे क्षेत्र में मलबा फैल गया।

यह भी पढ़ें: जारी है ऑपरेशन क्लीनः चौथे दिन गोतस्करों से मुठभेड़, पैर में लगी गोली, साथी फऱार

हर की पौड़ी पर 80 फीट की दीवार गिर गई

बता दें कि यहां पर मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था। हरिद्वार में सोमवार देर रात को आकाशीय बिजली गिरी, जिससे हर की पौड़ी पर 80 फीट की दीवार गिर गई। जिसके चलते पूरे क्षेत्र में मलबा फैल गया। यह हादसा हर की पौड़ी में ब्रह्मकुंड के पास हुआ है। हालांकि राहत की बात यह रही कि यहां हादसे के वक्त पर भीड़ नहीं थी, जिससे किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। बिजली गिरने के साथ-साथ यहां पर तेज बारिश भी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें: जुलाई से ही चल रही सरकार गिराने की साजिश, राहुल ने केंद्र पर लगाया ये आरोप

श्रीमहंत नरेंद्र गिरी ने लिया हालात का जायजा

वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद अखाड़ा परिषद के श्रीमहंत नरेंद्र गिरी भी हर की पौड़ी पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचकर हालात का जायजा लिया। अब स्थानीय प्रशासन की सहायता से मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है। साथ ही पूरे इलाके को फिर से सही किया जा रहा है। बता दें कि हर की पौड़ी में सावन के महीने में अक्सर भीड़ रहती है, हालांकि इस बार कोरोना के चलते कांवड़ियों को यहां आने से इनकार कर दिया गया है। लेकिन स्थानीय श्रद्धालु का आना जारी है।

यह भी पढ़ें: प्लेन हाईजैक: जब टंडन जी ने बेखौफ हाईजैकर से छुआए अटलजी के पैर

बिजली गिरने से गई सौ लोगों की जान

बता दें कि उत्तर भारत में कई जगह पिछले कुछ दिनों से लगातार आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आ रही है। बिहार में तो अलग अलग जगहों पर बिजली गिरने की वजह से अब तक सौ से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। मानसून का सीजन शुरू होते ही देशभर के अलग-अलग राज्यों में बारिश देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: व्हाइट हाउस की रसोईः संभाल रही हैं मेलानिया, कर रहीं जरूरतमंदों की मदद

दिल्ली में मिंटो ब्रिज के पास एक शख्स की मौत

साथ ही बारिश की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। अभी दिल्ली में बारिश के पानी से जलभराव होने के चलते एक व्यक्ति की मिंटो ब्रिज के पास मौत भी हो गई थी। वहीं असम में तो लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और कईयों की जान भी बाढ़ की चपेट में आने से चली गई है।

यह भी पढ़ें: शोक की लहरः विधानसभा अध्यक्ष, सीएम व विपक्षी नेता दुखी, चला गया लाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News