दहल उठी मम्मियाँ: 80 बच्चों की जान पर आई आफत, सदमे में दर्जनों परिवार

हरियाणा के रेवाड़ी में मंगलवार को आठ स्कूलों में करीब 80 बच्चे कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। जिसके बाद स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है।

Update: 2020-11-18 05:09 GMT
दहल उठी मम्मियाँ: 80 बच्चों की जान पर आई आफत, सदमे में दर्जनों परिवार

रेवाड़ी: केंद्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद कई राज्यों में स्कूलों को छात्रों के लिए खोल दिया गया है, लेकिन अब इस फैसले का असर बच्चों पर कहर बनकर बरपा है। दरअसल, हरियाणा के रेवाड़ी में कल यानी मंगलवार को आठ स्कूलों में कम से कम 80 बच्चे कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। इतने अधिक स्टूडेंट्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों को बंद करने का दिया आदेश

पांच सरकारी और तीन प्राइवेट स्कूलों में 80 बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रभावित स्कूलों को 15 दिन तक बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही इन स्कूलों को सैनिटाइज कराने का भी आदेश दिया गया है। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने दो नवंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को नियमित तौर पर खोलने का आदेश दिया था। वहीं दिवाली से पहले स्वास्थ्य विभाग ने कुछ प्राइवेट व सरकारी स्कूलों के 837 बच्चों के सैंपल लिए थे। अब इन्हीं सैंपलों की रिपोर्ट आई है।

यह भी पढ़ें: सूर्य देव को समर्पित उत्सव है छठ, जानिए अर्ध्य देने का तरीका और पूजा विधि

सरकारी स्कूलों में कितने बच्चे आए कोरोना की चपेट में-

आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कुंड- 19

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाली- छह

राजकीय स्कूल मसानी- छह

राजकीय स्कूल आशियाकी- दो

राजकीय स्कूल श्योराज माजरा- दो

राजकीय स्कूल माजरा श्योराज- दो

यह भी पढ़ें: लखनऊ में जहरीली शराब से मौत: एक्शन में योगी सरकार, पुलिस कमिश्‍नर को हटाया

प्राइवेट स्कूलों में 43 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित

वहीं अगर निजी स्कूलों की बात की जाए तो प्राइवेट स्कूल्स में 43 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 80 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलने पर उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार से बातचीत करके उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। अब शिक्षा विभाग ने प्राइवेट स्कूलों को 15 दिनों के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। साथ ही स्कूलों को सैनिटाइज भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: डर डर के जी रहे बाघ को भारत में मिला जीवनदान, दो गुनी हो जाएगी संख्या

भयानक हादसे से कांपा देश: कई लोगों की मौत, छठ पूजा पर बस से जा रहे थे घर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News