दिल्ली-NCR में बढ़ी मुसीबतः भारी बारिश से पानी में गायब हुई सड़कें

इधर 2 -3 दिनों से देश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है।  अचानन दिल्ली-एनसीआर में भी रात को मौसम ने करवट ली और रातभर मूसलाधार बारिश हुई है, बारिश वजह से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन दिल्ली की सड़कों पर पानी भर गया हैं। जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रह है।

Update: 2020-08-13 04:59 GMT
दिल्ली में रातभर हुई जबरदस्त बारिश,

नई दिल्ली: इधर 2 -3 दिनों से देश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। अचानन दिल्ली-एनसीआर में भी रात को मौसम ने करवट ली और रातभर मूसलाधार बारिश हुई है, बारिश वजह से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन दिल्ली की सड़कों पर पानी भर गया हैं। जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रह है।

 

यह पढ़ें...प्रणब मुखर्जी पर बड़ी खबर: निधन पर खुलासा, पूर्व राष्ट्रपति की बेटी ने दी जानकारी

 

अगले दो दिन भारी बारिश

अभी भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश जारी है। कई जगहों पर बारिश के बाद जलजमाव की वजह से ट्रैफिक की रफ्तार थम गई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

 

 

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास भी बारिश के कारण जलभराव हो गया। भारत के मौसम विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में भारी बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है। अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, रोहतक, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद, पलवल, पानीपत और करनाल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है।

बता दें कि इन इलाकों में अभी भी बारिश जारी है। भारी बारिश के बाद दिल्ली के द्वारका इलाके में भी एक अंडरपास में जलभराव हो गया। हालांकि, नई दिल्ली के मिंटो ब्रिज अंडरपास में जलजमाव नहीं दिखा।

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिल्ली में अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के बाद होने वाले जलजमाव से ट्रैफिक की समस्या रहेगी। दुर्घटनाएं हो सकती हैं, इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की चेतावनी दी है।

यह पढ़ें...जनवादी या वहशीः इस बात का विरोध प्रदर्शन न होना लज्जास्पद और कलंक

 

सबसे कम बारिश इस साल

इस बार अगस्त में अब तक सामान्य से 72 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है जो 10 वर्षों में सबसे कम है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले वर्ष अगस्त के पहले 12 दिन में 37.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। शहर में 2018 में इसी अवधि में 56 मिमी, थी ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News