असम में गरजे शाह: बोलें-आन्दोलन के नाम पर पूर्वोत्तर में बहाया गया युवाओं का खून

विपक्ष पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा 'मैं उन सबसे आज पूछना चाहता हूं कि क्या दिया आपने असम के लोगों को आंदोलन करके। कोई विकास कार्य नहीं हुआ, अगर हुआ तो केवल असम के युवाओं को शहीद करने का काम हुआ।'

Update: 2020-12-26 10:49 GMT
टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, आज बंगाल के लोगों के लिए राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दिन होगा। शाह और दीदी दोनों एक ही जिले में रैलियों को संबोधित करेंगे।

गुवाहाटी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने असम के लोगों और उनके गौरव के लिए कुछ नहीं किया।

हम नए डेवेलपमेंट और विकास कार्यों के लिए 155 करोड़ रुपये दे रहे हैं। लोगों को अपनी विरासत से जुड़ना होगा। सिर्फ विकास ही एकमात्र रास्ता है और अब लोगों से अनुरोध है कि वे अपनी सोच बदलें।

ये बातें गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को असम के गुवाहाटी में लोगों को संबोधित करते हुए कही। अमित शाह दो दिन के पूर्वोत्तर दौरे पर यहां आएं हुए हैं।

गृहमंत्री अमित शाह( फोटो:सोशल मीडिया)

भाजपा पर हमले का कोई मौका नहीं चूकतीं ममता, इसलिए उठाया विश्वभारती का मुद्दा

पहले पूर्वोत्तर भारत में सिर्फ आतंकवाद था

गृह मंत्री ने कहा, वो वक्त भी था, जब पूरे पूर्वोत्तर भारत में सिर्फ आतंकवाद था। पीएम मोदी पिछले 6 वर्ष में 30 बार पूर्वोत्तर भारत में आए। लेकिन ऐसा भी वक्त था, जब कोई प्रधानमंत्री कभी-कभार यहां आते थे।

उन्होंने कहा, असम में एक समय आंदोलनों का दौर आया, अलग-अलग बातों को लेकर आंदोलन हुए, सैकड़ों युवा मारे गए। असम की शांति को भंग कर दिया गया साथ ही असम के विकास को रोक दिया गया।

एक जमाने में यहां के सारे राज्यों में अलगाववादी अपना एजेंडा चलाते थे, युवाओं के हाथों में बंदूक पकड़ाते थे। उन्होंने कहा, असम में लगभग साढ़े 4 साल के अंदर जो विकास की यात्रा पीएम मोदी की अगुआई में यहां सर्वानंद सोनोवाल और हेमंत विश्वा शर्मा की जोड़ी ने आगे चलाई है, इसका एक महत्वपूर्ण पड़ाव आज है।

अब पूरा पूर्वोत्तर भारत डेवेलपमेंट का ग्रोथ इंजन बन चुका है। सारे आतंकी संगठन अब मुख्यधारा में आ चुके हैं।

पूर्वोत्तर के विकास के बगैर भारत का विकास नहीं होगा।

शिवराज बोलें- ‘गुंडे-माफिया राज्य छोड़ दो, आजकल अपन खतरनाक मूड में हैं’

असम के युवाओं को शहीद करने का काम हुआ

अमित शाह ने कहा कि असम को इन 6 साल के अंदर हमने कभी पराया नहीं समझा। असम को दिल्ली जैसी प्राथमिकता दी है, नार्थ ईस्ट को प्राथमिकता दी है।

उन्होंने कहा कि हर योजना का फायदा असम और यहां की जनता को पहुंचे इसका प्रयास हमने किया है। गृहमंत्री शाह ने गुवाहाटी में विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा 'चुनाव का मौसम आने वाला है।

फिर से ये अलगाववाद की बात करने वाले चेहरा और रंगरूप सब बदलकर लोगों के बीच मे आएंगे। हमें उल्टा सुलटा समझाएंगे, आंदोलन की दिशा में ले जाएंगे।'

विपक्ष पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा 'मैं उन सबसे आज पूछना चाहता हूं कि क्या दिया आपने असम के लोगों को आंदोलन करके। कोई विकास कार्य नहीं हुआ, अगर हुआ तो केवल असम के युवाओं को शहीद करने का काम हुआ।'

गृहमंत्री अमित शाह (फोटो:सोशल मीडिया)

गृह मंत्री शाह ने असम को दी कई सौगातें

अमित शाह ने कहा, असम में 1 लाख से ज्यादा नामघर, वैष्णव सम्प्रदाय को, हमारी संस्कृति को, शंकरदेव के संदेश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उनमें से 50 साल पुराने 8 हजार नामघरों को आज 2.50 - 2.50 लाख रुपये देने का काम हो रहा है।

मैं यहां पहले भी आया हूं। हम लखीमपुर, नागांव और तिनसुकिया में नए मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं। आज राज्य के अंतर्गत 11 विधि कॉलेजों की स्थापना की आधारशिला रखी गई है।

असम ने इस देश को गोगोई साहब के रूप में CJI देने का काम किया है। ये विधि विद्यालय अनेक ऐसे विद्वानों को हमारी न्याय प्रणाली को सुदृढ़ करने के लिए देंगे।

चुनावों में कोई खून-खराबा नहीं हुआ

अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में असम सबसे आगे रहा। राज्य में डेथ रेट सिर्फ 0.47 प्रतिशत है, जो अपने आप में रिकॉर्ड है।

बोडोलैंड के चुनाव में 80 प्रतिशत वोटिंग हुई और पूरी प्रक्रिया के दौरान कोई खून-खराबा नहीं हुआ। हमने बोडोलैंड के विकास के लिए 5 हजार करोड़ रुपये दिए हैं, जिससे जमीनी स्तर पर बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

लोगों ने इस सेमीफाइनल में हमारे लिए वोट किया है और मुझे उम्मीद है कि फाइनल (असम विधानसभा चुनाव) में भी वो हमारे लिए वोट देंगे।

हिली नितीश सरकार: JDU से छिने 6 विधायक, बीजेपी के आगे सिर पकड़े रह गए सीएम

 

Tags:    

Similar News