नड्डा के बाद गृह मंत्री जाएंगे पश्चिम बंगाल, अब और तेज होगी सियासी लड़ाई

गृह मंत्री अमित शाह 19 दिसंबर को कोलकाता पहुंचेंगे और वहां 20 दिसंबर तक रुकेंगे। केंद्र सरकार ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के पश्चिम बंगाल दौरे के समय कथित 'गंभीर सुरक्षा खामियों' को लेकर गुरुवार को राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की। कें

Update: 2020-12-11 05:39 GMT
नड्डा के बाद गृह मंत्री जाएंगे पश्चिम बंगाल, अब और तेज होगी सियासी लड़ाई

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर भाजपा और टीएमसी में राजनीति का पारा दिनों-दिन ऊपर चढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले हफ्ते पश्चिम बंगाल के दौरे पर जायेंगे। शाह का यह बंगाल दौरा ऐसे समय में है जब गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और बीजेपी के राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय दौरे पर थे। इसी दौरान उनकी गाड़ी पर पत्थरबाजी हुई। बीजेपी नेताओं का कहना है कि राज्य में सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यह हमला किया है जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे नाटक बताया है।

गंभीर सुरक्षा खामियों को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट

मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह 19 दिसंबर को कोलकाता पहुंचेंगे और वहां 20 दिसंबर तक रुकेंगे। केंद्र सरकार ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के पश्चिम बंगाल दौरे के समय कथित 'गंभीर सुरक्षा खामियों' को लेकर गुरुवार को राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से यह रिपोर्ट पश्चिम बंगाल सरकार से मांगी गई है जब बुधवार को भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था।

दिलीप घोष ने पत्र लिखकर लगाया आरोप

अपने पत्र में अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया था कि 200 से अधिक लोगों की भीड़ लाठी और डंडों के साथ कोलकाता में भाजपा कार्यालय के सामने मौजूद थी और काले झंडे दिखा रही थी। उन्होंने यह दावा भी किया था कि कुछ प्रदर्शनकारी पार्टी कार्यालय के सामने खड़ी कारों पर चढ़ गए और नारेबाजी की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए हस्तक्षेप नहीं किया। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय ने भाजपा अध्यक्ष के दौरे के समय कथित 'गंभीर सुरक्षा खामियों' को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

ये भी देखें: 11 दिसम्बर: इस दिन योग को विश्व व्यापी स्तर पर मनाए जाने को मिली थी मान्यता

दिलीप घोष ने अपने पत्र में लिखा है कि

दिलीप घोष ने पत्र में लिखा है कि 'आज कोलकाता में उनके (नड्डा के) कार्यक्रमों के दौरान यह देखा गया कि सुरक्षा इंतजामों में गंभीर खामियां थीं। यह पुलिस विभाग की लापरवाही या फिर ढीले-ढाले रवैये के कारण था।' नड्डा पश्चिम बंगाल के दो दिनों के दौरे पर थे। गुरुवार को डायमंड हार्बर इलाके में उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए।

वे खुद को थप्पड़ मार रहे हैं- ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमले को नाटक करार दिया। बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि 'वे (भाजपा कार्यकर्ता) हर दिन हथियारों के साथ (रैलियों के लिए) आते हैं। वे खुद को थप्पड़ मार रहे हैं और इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा रहे हैं। जरा स्थिति के बारे में सोचिए। वे बीएसएफ, सीआरपीएफ, सेना और सीआईएसएफ के साथ घूम रहे हैं तो फिर आप इतने भयभीत क्यों हो।'

ये भी देखें: डेबिट-क्रेडिट कार्ड धारकों पर खतरा: डेटा लीक हुआ लीक, जानें क्या-क्या हुआ चोरी

तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता के अंधकार के युग में

इसके साथ ही भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा है कि 'तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुँचाया गया है, वह लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए दु:खद भी है और चिंताजनक भी।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News