मारा गया हिजबुल चीफ: सेना ने फिर किया सर्जिकल स्ट्राइक, घुस के मारा आतंकी को

भारतीय सेना के जवानों और पुलिस ने देश को बड़ी सफलता दिलाई है। घाटी में चल रहे सयुंक्त ऑपरेशन में हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया गया है। चंद रोज पहले हुई भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का ही हाथ था।

Update: 2020-11-01 11:53 GMT
भारतीय सेना के जवानों और पुलिस ने देश को बड़ी सफलता दिलाई है। घाटी ने चल रहे सयुंक्त ऑपरेशन में हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया गया है। चंद रोज पहले हुई भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का ही हाथ था।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के जवानों और पुलिस ने देश को बड़ी सफलता दिलाई है। घाटी में चल रहे सयुंक्त ऑपरेशन में हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया गया है। ऐसे में जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह के अनुसार, चंद रोज पहले हुई भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का ही हाथ था। भारतीय सेना ने 72 घंटे के अंदर ही भाजपा नेताओं के हत्यारे का काम तमाम कर दिया।

ये भी पढ़ें... करोड़पति भिखारन का धमाल: निकली 5 मकानों की मालकिन, देखते ही रह गए लोग

सेना को बड़ी कामयाबी

ऐसे में सामने आई जानकारी के अनुसार, सैफुल्ला को श्रीनगर जिले के रंगरेत इलाके में हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया है। साथ ही उसके एक साथी को भारतीय सेना ने जीवित पकड़ने में सफलता पाई है।

फोटो-सोशल मीडिया

बताया जा रहा कि सैफुल्ला को इसी साल हिजबुल ने अपना चीफ बनाया था। आतंकी हिजबुल ने सैफुल्ला को रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद चीफ कमांडर बनाया था। फिलहाल रंगरेत में भारतीय सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें...पत्थर-लाठियों से हमला: मिर्जापुर से बनाई खौफनाक योजना, निकिता केस में बवाल

इससे पहले पाकिस्तान(Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर की अंतरराष्ट्रीय सीमा(International Border) पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना ने घाटी के कठुआ और पुंछ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) और नियंत्रण रेखा (LOC) पर कई सेक्टरों में ताबड़तोड़ गोलियां चलाई और मोर्टार के गोले दागे। वहीं कई गोलियां एक मंदिर और कुछ मकानों में लगी हैं। इस बारे में अधिकारियों ने रविवार को जानकारी दी है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...कांग्रेस के मजनू नेता: महिलाओं से कर थे छेड़छाड़, बीच सड़क पर जमकर हुई पिटाई

मंदिर और कुछ मकान अंशिक रूप से क्षतिग्रस्त

ऐसे में सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन और गोलाबारी के बारे में अधिकारियों ने बताया कि सेना और सीमा सुरक्षा बल ने इसका समुचित जवाब दिया और भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया कि कठुआ जिले में आईबी के पास हीरानगर सेक्टर में मनियारी, चंदवा और लोंदी गावों में गोलीबारी से भगवान शिव का एक मंदिर और कुछ मकान अंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...देश में दौड़ा खतरा: दूसरी लहर से दहशत में आया देश, लोग कर रहे पलायन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News