रेल यात्रियों को बड़ी खुशखबरी: हुआ ये बड़ा ऐलान, छठ पूजा पर खुशी की लहर

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने समीक्षा बैठक की है। बैठक में त्योहार को लेकर होने वाली भीड़ के प्रबंधन पर दिशा-निर्देश दिए हैं। ज्यादा भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें के साथ ही क्लोन ट्रेन चलाने को कहा है।

Update:2020-11-17 11:43 IST
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने समीक्षा बैठक की है। बैठक में त्योहार को लेकर होने वाली भीड़ के प्रबंधन पर दिशा-निर्देश दिए हैं।

नई दिल्ली: दिवाली के बाद अब छठ पूजा पर घर जाने वालों स्टेशनों पर भीड़ बढ़ गई है। इस भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ी तैयारी की है। इसके अलावा रेलवे बड़ी संख्या में ट्रेनें चला रहा है। छठ पूजा पर चलाई जा रही कई ट्रेनें मंगलवार को रवाना होंगी, लेकिन अनारक्षित ट्रेनें नहीं चलने के कारण छठ पूजा पर घर जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने समीक्षा बैठक की है। बैठक में त्योहार को लेकर होने वाली भीड़ के प्रबंधन पर दिशा-निर्देश दिए हैं। ज्यादा भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें के साथ ही क्लोन ट्रेन चलाने को कहा है। छठ पर्व को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने की ऐलान किया है।

मंगलवार को आनंद विहार से भागलपुर, पटना, पुरानी दिल्ली से सहरसा और नई दिल्ली से जयनगर के लिए ट्रेनें चलेगी। ट्रेन संख्या 04018 आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर के लिए देर रात 10:30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन रात 8:20 बजे भागलपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन का स्टाॅप कानपुर, इलाहाबाद, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, पटना, मोकामा, क्यिूल, जमालपुर तथा सुल्तानगंज स्टेशनों पर होगा।

ये भी पढ़ें...विश्व मातृभाषा दिवस: 21 साल पहले यूनेस्को ने की शुरुआत, ये थी खास वजह

इसके अलावा ट्रेन संख्या 04002 आनंद विहार टर्मिनल से पटना के लिए रात 9 बजे चलेगी। मार्ग में कानपुर, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर रुकेगी। ट्रेन संख्या 04014 पुरानी दिल्ली से सहरसा के लिए रात 10:15 बजे रवाना होगी। मार्ग में गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, बरौनी ठहराव होगा।

ये भी पढ़ें...सरकार का बड़ा ऐलान: घर खरीदना अब हुआ आसान, आई खुशी की लहर

ट्रेन संख्या 04016 नई दिल्ली से जयनगर के लिए देर रात 11:55 बजे चलेगी। मार्ग में कानपुर, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, पाटलीपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा तथा मधुबनी रुकेगी। इनमें ज्यादा ट्रेनें पूर्वांचल की ओर जाने वाली हैं। इसी तरह अत्यधिक भीड़ को देखते हुए रेलवे ने मंगलवार को ट्रेन संख्या 04468/04467 नई दिल्ली-राजगीर चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन नई दिल्ली से पूर्वाह्न 11:15 बजे चलेगी।

ये भी पढ़ें...भूकम्पों की चपेट में ये देश: आया 5.4 तीव्रता का भूकंप, दहशत में लोग

मार्ग में यह ट्रेन गाजियाबाद, मुरादाबाद, लखनऊ, वाराणसी, दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन और पटना जंक्शन पर रुकेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 04472 आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के लिए 18 नवंबर को पूर्वाहन 11 बजे चलेगी। मार्ग में कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, पटना जंक्शन, मोकामा, क्यिूल व जमालपुर स्टेशनों पर ठहरेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News