रेलवे ने ट्रेनों की टाइमिंग किया चेंज, यात्रा पर जाने से पहले देखें पूरी लिस्ट

कोरोना संकट में भी भारतीय रेलवे लोगों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेनें चला रहा है। इसके साथ ही रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा है। अब इस बीच रेलवे ने ट्रेनों में खाली सीटों की लिस्ट जारी की है।

Update: 2020-06-11 05:20 GMT

नई दिल्ली: कोरोना संकट में भी भारतीय रेलवे लोगों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेनें चला रहा है। इसके साथ ही रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा है। अब इस बीच रेलवे ने ट्रेनों में खाली सीटों की लिस्ट जारी की है। इसके साथ ही कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। यह बदलाव पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से कुछ विशेष ट्रेनों के समय में किया गया है।

अहमदाबाद से गोरखपुर, अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर और मुंबई सेंट्रल से अमृतसर के बीच वाली विशेष ट्रेनों के स्टेशनों पर रुकने के समय में बदलाव हुआ है। समय में किया गया यह बदलाव 01 जुलाई 2020 से प्रभावी होगा। पश्चिम मध्य रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।



यह भी पढ़ें...बिहार लौटे मजदूरों की हालत ऐसी: छोड़ रहे गृह राज्य, ये है वजह



अहमदाबाद से गोरखपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन नं. 09089/09090, अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन नं. 09083/09084 और मुंबई सेंट्रल से अमृतसर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन नं. 02903/02904 के स्टेशनों पर रुकने के समय में रेलवे ने बदलाव कर दिया है।



यह भी पढ़ें...दिल्ली में इतने हजार हुई कोरोना मरीजों के बेड की संख्या, जानिए आंकड़े

भारतीय रेलवे ने देश भर में चल रही दरभंगा एक्सप्रेस, जन शताब्दी एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति, संपर्क क्रांति, अवध एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, भोपाल मेल, गोमती एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस और दूरंतो समेत तमाम स्पेशल ट्रेनों में खाली सीटों की जानकारी भी दी है। अब रेल यात्री ट्रेनों में खाली सीटों के आधार पर टिकट बुक करा सकते हैं।



यह भी पढ़ें...प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आये अमिताभ बच्चन, चाटर्ड प्लेन से भेजा घर

लेट हो रही ट्रेनों पर रेलवे सख्त

भारतीय रेलवे ने चल रही 230 स्पेशल ट्रेनों को टाइम पर पहुंचाने के लिए कहा था। रेलवे की तरफ से ट्रेनों के परिचालन में शत-प्रतिशत समय पाबंदी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। रेलवे ने कहा है कि जोनल प्रमुख ट्रेनों के समय पालन की निगरानी करेंगे।

Tags:    

Similar News