J&k DDC Election Result: यहां BJP को बंपर फायदा, गुपकार का हुआ ये हाल

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के लिए चुनाव की मतगणना चल रही है। चुनाव के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे। 280 सीटों पर 8 चरण में मतदान कराए गए थे।

Update: 2020-12-22 13:27 GMT
घाटी में खिल सकता है कमल, गुरपाल 100 पार, बीजेपी 73 सीटों से आगे

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के लिए चुनाव की मतगणना चल रही है। चुनाव के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे। 280 सीटों पर 8 चरण में मतदान कराए गए थे। इस चुनाव में कुल 2178 उमीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई है।

बीजेपी-पीएजीडी के बीच तगड़ा मुकाबला

सुरुआती रुझान में बीजेपी, पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डेक्लेरेशन (पीएजीडी) के बीच तगड़ा मुकाबला देखा जा रहा था। 119 निर्वाचन क्षेत्रों के शुरुआती रुझान के मुताबिक बीजेपी के उमीदवार 39 सेटों पर और पीएजीडी के उम्मीदवार 38 निर्वाचन से आगे चल रहे थे।

बीजेपी ने इस चुनाव में अपना पूरा जोर लगाया है जिसका पूरा असर दिख रहा है। जहां शाम 5 बजे के करीब बीजेपी 56 से आगे चल रही थी वही करीब आधे घंटे बाद यह घोषणा हो गई कि सज्जाद लोन की पार्टी जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस परमीत कौर राफियाबाद सीट से जीत गई हैं।

ये भी पढ़ें:रानी की लीक हुई सैंकड़ों न्यूड फोटोज, राजा से झगड़ा होना बताया जा रहा वजह

इन जिलों पर बीजेपी का कब्ज़ा

लेकिन जम्मू कश्मीर में बीजेपी ने 10 जिलों में से 6 पर कब्ज़ा जमाये हुए है। बीजेपी जम्मू, सांबा, कठुआ , उधमपुर डोडा और रसाई में आगे चल रही थी। गुपकार समूह राजौरी जिले में आगे है। जबकि किश्तवाड़ और पुंछ जिलों में किसी को बहुमत मिलने के आसार नहीं है। इन दो जिलों में निर्दलीय अहम भूमिका निभाएंगे। जबकि रामबन जिले में कांटे की टक्कर दिखी थी।

ये भी पढ़ें:‘आप’ का यूपी में प्रवेश: मनीष सिसौदिया पहुंचे लखनऊ, भाजपा को दी चुनौती

बीजेपी जीत के करीब

शाम 6 बजे डीडीसी चुनाव के नतीजे एक बार फिर बदले । जिसमें गुपकार- 102 से आगे वही बीजेपी- 73 ,कांग्रेस- 25, अपनी पार्टी-10 अन्य- 68 पर रही। अगर इसी तरह बीजेपी कायम रही तो जल्द ही वह जीत के करीब होगी। जिसका असर अभी तक नतीजों में नजर आ रहा है। हालांकि, गुपकार गठबंधन बीजेपी से आगे निकलता दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें : झारखंड में ईसाई मंत्री बनाने की उठी मांग, सरकार की सहयोगी कांग्रेस का समर्थन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News