पाकिस्तान हुआ तबाह: सेना ने मार गिराए इनके 10 सैनिक, उड़ा दी सारी चौकियां

जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन करने वाले आतंकियों को धूल चटाते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान को जबरदस्त सबक सिखाया है।

Update: 2020-08-05 05:27 GMT
पाकिस्तान हुआ तबाह: सेना ने मार गिराए इनके 10 सैनिक, उड़ा दी सारी चौकियां

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन करने वाले आतंकियों को धूल चटाते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान को जबरदस्त सबक सिखाया है। जिससे पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। ऐसे में तत्तापानी इलाके में भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के 10 सैनिकों को मार गिराया, वहीं कई घायल भी हो गए। साथ ही भारतीय जाबांजों ने पाकिस्तान की कई चौकियां भी नस्तेनाबूत कर दी हैं।

ये भी पढ़ें... भूमि पूजन: पारिजात का पौधा लगाएंगे PM मोदी, आखिर क्या है राममंदिर से संबंध

घाटी पर एलओसी में मंगलवार सुबह 7 बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी, मनकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू की। साथ ही कई मोर्टार भी दागे।

पाकिस्तानी सेना की इस नापाक करतूत का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया, जिसके चलते करीब तीन घंटे बाद दोनों तरफ से गोलाबारी थम गई।

साथ ही गोलाबारी में मनकोट क्षेत्र के कई घरों को भी नुकसान पहुंचा और कई मवेशी भी घायल हो गए। अचानक गोलाबारी शुरू होने से ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पनाह लेकर जान बचानी पड़ी और धमाकों से सहमें लोग इधर-उधर छिप गए।

ये भी पढ़ें... देश में इमरजेंसी लागू: टुकड़ों में बिछी लाशें! भयानक विस्फोट से कांपी राजधानी

बड़े हमले को अंजाम

ऐसे में अनुच्छेद 370 हटने की पहली वर्षगांठ से एक दिन पहले श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की आतंकी साजिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया।

जिसके चलते मंगलवार सुबह तापर पट्टन इलाके में श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना की 29 राष्ट्रीय राइफल्स की रोड ओपनिंग पार्टी ने गश्त के दौरान सड़क के किनारे एक आईईडी देखी।

इससे आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम देने के लिए लगा रखी थी। लेकिन जवानों ने तुरंत इसकी जानकारी बम निरोधक दस्ते को दी, जिसे मौके से ही निष्क्रिय कर दिया गया।

ये भी पढ़ें...बैन हुआ ब्राउजर: सरकार ने उठाए कठोर कदम, अब इस ऐप को भी बंद करने की तैयारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News