बड़े धमाके का खतरा: जम्मू में सेना हुई और भी ज्यादा चौकन्नी, विस्फोटक बरामद

जम्मू-कश्मीर के राजोरी जिले के नजदीक मंजाकोट में आईईडी मिला है। ऐसे में संदिग्ध हालातों में मिले आईईडी से हड़कंप सा मच गया है। परिस्थितियों को काबू में लाने के लिए नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

Update: 2021-02-17 06:54 GMT
राजोरी जिले के मंजाकोट में आईईडी को पूंछ हाईवे के किनारे पर एरक प्रेशर कुकर में लगाया गया था। जोकि एक बड़ी आतंकी साजिश बताई जा रही है।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी साजिश रची गई। यहां राजोरी जिले के नजदीक मंजाकोट में आईईडी मिला है। ऐसे में संदिग्ध हालातों में मिले आईईडी से हड़कंप सा मच गया है। परिस्थितियों को काबू में लाने के लिए नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। वहीं इससे पहले बीते मंगलवार को घाटी के अंनतनाग जिले में आतंकियों ने बिजबिहारा में आईईडी ब्लास्ट किया था। लेकिन इस धमाके में किसी तरफ का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें... टूलकिट केस में शांतनु को राहत: कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, निकिता पर फैसला आज

लकड़ी के बक्से के अंदर प्रेशर कुकर

घाटी के राजोरी जिले के मंजाकोट में आईईडी को पूंछ हाईवे के किनारे पर एरक प्रेशर कुकर में लगाया गया था। जोकि एक बड़ी आतंकी साजिश बताई जा रही है। इस बारे में पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह जम्मू-पुंछ राजमार्ग के पास स्थित मंजाकोट इलाके के एक नाले में उन्हें संदिग्ध लकड़ी के बक्से के अंदर प्रेशर कुकर और उसमें बंधे तारों के साथ आईईडी मिली।

प्रेशर कुकर और आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुला लिया गया है। और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। फिलहाल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक भी लगा दी गई है।

दूसरी तरफ जम्मू बस स्टैंड से बरामद हुई आईईडी में किस तरह का विस्फोटक शामिल है, इस बारे में जांच चल रही है। और आईईडी को निष्क्रिय करने के बाद चंडीगढ़ एफएसएल भेजा जाएगा।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...Air India के कर्मचारी कोरोना संक्रमित, मचा हडकंप, इतने लोगों की हुई मौत

धमाका बहुत भयानक

इस बारे में एसपी पीडी नित्य का कहना है कि एफएसएल के पास कोई भी विस्फोटक लाइव नहीं भेजा जा सकता। लिहाजा बम निरोधक दस्ते से इसे निष्क्रय करके एफएसएल के पास भेजेंगे।

आपको बता दें कि घाटी से बरामद आईईडी का वजन लगभग 7 किलो है। इस भी एक बर्तन में फिट किया गया था। और इसके एक्टिव होने के 10 से 15 मिनट के बाद ही ये फट जाता है।

ऐसे में जम्मू बस स्टैंड से बरामद की गई आईईडी कितनी शक्तिशाली थी इसका खुलासा तो जांच में ही होगा, पर इसे लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि विस्फोटक चाहे तीन किलो का भी हो, धमाका बहुत भयानक होता।

ये भी पढ़ें...पंजाब चुनाव नतीजेः वोटों की गिनती पर टिकी निगाहें, पार्टियों की किस्मत दांव पर

Tags:    

Similar News