पाकिस्तान का हमला: अंधेरे में तड़तड़ाई गोलियां, LoC पर मचाया बवंडर

पाकिस्तानी सैनिक लगातार बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहे हैं। इसी कड़ी में पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर मे पाकिस्तान ने सीमा पर गोलाबारी की।

Update: 2021-01-18 03:37 GMT

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास सीमा पार से पाकिस्तानी सैनिक लगातार बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार देर रात पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर पाकिस्तान की सेना की ओर से सीमा पर गोलाबारी की गयी। हालंकि भारत के जवानों ने भी पड़ोसी मुल्क की सेना को माकूल जवाब दिया।

पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन

भारतीय सेना और सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों और आतंकियों के मंसूबों को लगातार नाकाम कर रही है। कभी केंद्र शासित राज्य में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाये जा रहे तो कभी सीमा पार से पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी का मुँहतोड जवाब दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः शराब पर बैनः खरीदने-बेचने पर 1000 जुर्माना, महिलाओं ने लगवाया प्रतिबंध

पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी

इसी कड़ी में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज फायर उल्लंघन करते हुए सीमा पार से गोलाबारी की। बताया जा रहा है कि अँधेरे का फायदा उठा कर पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में रात साढ़े दस बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया। भारत के सैनिकों ने गोलाबारी का जवाब दिया।

पाकिस्तानी सेना लगातार 7 दिन से कर रही फायरिंग

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने कल शाम भी गोलाबारी की थी। गौरतलब है कि पाक सेना ने लगातार सातवें दिन नियंत्रण रेखा पर दिगवार और माल्टी सेक्टर में सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी और तत्काल जवाब से पाकिस्तान शांत हो गया। गोलाबारी में किसी तरह के जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है। फिर देर रात पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई।

ये भी पढ़ेंः खुले स्कूलः बच्चे क्लासेज के लिए तैयार, इन नियमों का पालन होगा जरुरी

भारतीय जवानों ध्यान भटकाने की कोशिश

पाकिस्तानी सेना एलओसी पर सीज फायर उल्लंघन कर के भारतीय जवानों ध्यान भटकाने की कोशिश करती है। इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बल आतंकियों को सीमा बार घुसपैठ कराने की साजिश रचते हैं। इसके लिए वह सीज फायर उल्लंघन करने वाले क्षेत्र के पास ही सुरंग तैयार करते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News