सीमा पर गोलाबारी: पर्व के मौके पर जवान जुटे सुरक्षा में, पाकिस्तान को दिया जवाब

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में गोलीबारी की है। जिसके बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने भी मोर्चा संभाल लिया है।

Update: 2021-01-14 06:25 GMT
पाकिस्तान ने पुंछ में किया सीजफायर का उल्लंघन

पुंछ: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) जम्मू-कश्मीर में अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। बीते कई दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) कर रहा है। इस बीच एक बार फिर से पड़ोसी देश ने अपनी कायराना हरकत दिखाते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है। ताजा मामला जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के देगवार सेक्टर से सामने आया है।

पुंछ में पाकिस्तान ने की गोलीबारी

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में गोलीबारी की है। जिसके बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने भी मोर्चा संभाल लिया है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहगा है। अभी हाल ही में उसने पुंछ जिले में ही सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान ने सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन करते हुए सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को अपना निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने रद्द किए चुनाव, लिया बड़ा फैसला, वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई

एक नागरिक हुआ था घायल

पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलीबारी की घटना में शाहपुर सेक्टर का एक नागरिक घायल हो गया था। वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने रविवार को नियंत्रण रेखा पर बालाकोट, कीरनी और माल्टी सेक्टरों में बने सेना की चौकियों हमला किया था। इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने सेना के चौकियों के अलावा रिहायशी इलाकों को भी अपना निशाना बनाकर बड़े हथियारों के जरिए गोलाबारी की थी।

यह भी पढ़ें: मौत का बुलावा बना कोहरा: यमुना एक्सप्रेसवे पर कोहराम, कई लोगों पर बरसी आफत

(फोटो- सोशल मीडिया)

अमृतसर में पकड़े गए 6 पाकिस्तानी युवक

पड़ोसी मुल्क हमेशा ही भारत में आतंक फैलाने की साजिश रचता रहता है। अभी हाल ही में पंजाब के अमृतसर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से भारतीय सुरक्षा बलों ने 6 युवकों को गिरफ्तार किया। सभी की उम्र 20 -21 के बीच थी। जांच में पता चला कि गिरफ्तार युवक पाकिस्तानी है। इन युवकों को देर शाम अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र से पकड़ा गया। जिसके बाद पूछताछ के लिए सभी को खुफिया एजेंसियों के हवाले कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बैंगलोर: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज सेवा निवृत्त सैनिक सम्मेलन में करेंगे शिरकत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News