पुलिसकर्मियों पर आतंकी हमलाः सेना के एक्शन से कांपे दहशतगर्द, साजिश नाकाम

आतंकियों ने दो बड़ी योजनाएं बनाई थी। पहली साजिश उनकी अनंतनाग में पुलिस जवानों पर हमला करने और उनकी हत्या करने की थी, वहीं दूसरी योजना के तहत वह अनंतनाग ग्रेनेड हमला करने वाले थे।

Update: 2021-01-19 14:34 GMT
DRDO ने बुधवार को एक आधुनिक पिस्टल का प्रदर्शन किया, जिसका नाम एएसएमआई है। ये हथियार पूरी तरह से भारत में ही विकसित किया गया है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में भयानक आतंकी साजिशों का खुलासा हुआ है, जिसे समय रहते सुरक्षाबलों ने नाकाम न किया होता तो देश को बड़ी क्षति होती। मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने दो बड़ी योजनाएं बनाई थी। पहली साजिश उनकी अनंतनाग में पुलिस जवानों पर हमला करने और उनकी हत्या करने की थी, वहीं दूसरी योजना के तहत वह अनंतनाग ग्रेनेड हमला करने वाले थे। हालंकि पुलिस, सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने आतंकियों की इन दोनों साजिशों को न केवल नाकाम किया, बल्कि एक आतंक और उसके मददगार को भी गिरफ्तार कर लिया।

अनंतनाग से आतंकी गिरफ्तार

दरअसल, जम्मू कश्मीर पुलिस को इनपुट मिला था कि आतंकी पुलिसकर्मियों की हत्या की योजना बना रहे हैं। वहीं हमले में उनके हथियार छीनने की भी साजिश है। इस जानकारी के बाद पुलिस, सेना की 1-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) ने कई स्थानों पर नाका बंदी की और जांच अभियान चलाया। इस दौरान अनंतनाग शहर में सुरक्षाबलों ने जैश के एक आतंकी को धर दबोचा। उसके पास से चीन निर्मित पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है। आतंकी की पहचान अयाज अहमद भट के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें- सबसे ताकतवर सेना: Indian Army चौथे नंबर पर, जानें पाकिस्तान का स्थान

ग्रेनेड हमले की साजिश में शामिल आतंकी एजेंट भी पकड़ा गया

वहीं, मंगलवार को पुलिस ने जांच के दौरान आतंकियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया। वह अनंतनाग में ग्रेनेड हमले की साजिश में शामिल था। उसकी पहचान रेयस अहमद मीर के रूप में हुई है, साथ ही कब्जे से एक ग्रेनेड बरामद हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच चल रही है। बता दें कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ेंः फंस गए इमरान खान: सांसद-विधायक निलंबित, पाक चुनाव आयोग ने की कड़ी कार्रवाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News