जम्मू-कश्मीर: देर रात एनकाउंटर, एक जवान शहीद, आतंकी ढेर

देर रात शुरू हुए इस एकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है, तो वहीं इस मुठभेड़ सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है, जबकि एक अन्य जवान घायल बताया जा रहा है जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Update: 2020-07-02 20:08 GMT

श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीचे मुठभेड़ जारी है। यह मुठभेड़ राजधानी श्रीनगर के मालाबाग क्षेत्र में हुई है। सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और आतंकियों के मुठभेड़ चल रही है। देर रात शुरू हुए इस एकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है, तो वहीं इस मुठभेड़ सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है, जबकि एक अन्य जवान घायल बताया जा रहा है जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त सूचना के आधार मालाबाग इलाके में छिपे आतंकियों को कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ की QAT (क्विव ऐक्शन टीम) ने जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी (स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप) के साथ मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया। जैसे ही सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें…भयानक तबाही: आसमान से बरसी मौत, दर्दनाक चीखों से गूंजा राज्य

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है, लेकिन मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। आतंकी के शव को कब्जे में ले लिया है। उसके पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। इस बीच सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए थे, जिन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन इनमें से एक इलाज के दौरान शहीद हो गया।

यह भी पढ़ें…चीन के खिलाफ ‘डिजिटल स्ट्राइक’ पर सैंड आर्टिस्ट की अनोखी कलाकृति

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की टीम पर आतंकियों ने हमला किया था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ 179 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल समेत दो जवान शहीद हो गए थे जबकि 3 जवान घायल हुए थे, तो वहीं दो नागरिकों की भी मोत हो गई।आतंकियों ने सोपोर में घात लगाकर सीआरपीएफ पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला बोल दिया था।

यह भी पढ़ें…UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, इन IAS अफसरों का देर रात हुआ तबादला

जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना एक साथ मिलकर ऑपरेशन चला रही है। आतंकियों की तलाश की जा रही है। घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाया का अभियान चलाया है जिसके तहत जून के महीने में 48 आतंकी मार गिराए गए हैं। इस वजह से आतंकी बौखलाए हुए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News