KC Tyagi Resign: JDU नेता केसी त्यागी ने पार्टी प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, नया प्रवक्ता नियुक्त

KC Tyagi Resign: पार्टी ने केसी त्यागी के इस्तीफे को लेकर प्रेस रिलीज जारी किया है। इसके अनुसार केसी त्यागी ने निजी कारणों से पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-01 05:19 GMT

KC Tyagi (Pic: Social Media)

KC Tyagi Resign: बिहार में राजनीतिक हलचल एक बार फिर तेज हो गई है। नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के कई राजनीतिक मतलब निकाले जा रहे हैं। पार्टी ने केसी त्यागी के इस्तीफे को लेकर प्रेस रिलीज जारी किया है। इसके अनुसार केसी त्यागी ने निजी कारणों से पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने नए प्रवक्ता का भी ऐलान कर दिया है। अब राजीव रंजन प्रसाद जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी निभाएंगे। 

राजीव रंजन प्रसाद पार्टी के नए राष्ट्रीय प्रवक्ता

केसी त्यागी के इस्तीफे को लेकर जनता दल यूनाइटेड के महासचिव आफाक अहमद खान की तरफ से विज्ञप्ति जारी की गई। इसमें बताया गया कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने केसी त्यागी की जगह राजीव रंजन प्रसाद को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। साथ ही यह भी बताया गया कि केसी त्यागी ने पार्टी प्रवक्ता के पद से निजी कराणों से इस्तीफा दिया है। हालांकि केसी त्यागी पार्टी के राजनीतिक सलाहकार के रूप में काम करते रहेंगे। इससे पहले केसी त्यागी को मजबूती से पार्टी का पक्ष रखते हुए देखा गया है। वह एक तेज तर्रार, अनुभवी और कुशल राजनेता हैं। पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफे ने सबको चौंका दिया। 

विपक्षी नेताओं के साथ आए नजर

कुछ दिन पहले केसी त्यागी विपक्षी नेताओं के ग्रुप में नजर आए थे। देश में विपक्षी दलों के एक गुट ने फिलिस्तीन नेता और अल गुस के महासचिव मोहम्मद मकराम बलावी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के तमाम नेताओं के साथ केसी त्यागी भी नजर आए थे। मुलाकात के बाद संयुक्त बयान और विज्ञप्ति जारी की गई थी जिसमें केसी त्यागी के हस्ताक्षर भी थे। अब उनके इस्तीफे के बाद कई मतलब निकाले जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। अभी वह पार्टी के सदस्य और राजनीतिक सलाहकार हैं।

Tags:    

Similar News