नड्डा के काफिले पर हमले के मामले में गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 3 IPS तलब

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल गये थे। गुरुवार को जेपी नड्डा डायमंड हार्बर की ओर जा रहे थे, तब रास्ते में उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए और हमला किया गया था।

Update: 2020-12-12 11:38 GMT
प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि ममता बनर्जी को अभी से आगामी विधानसभा चुनाव में हार का अहसास हो गया है इसलिए वो हताश हैं, कुंठित हैं।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला होने के बाद से ये मामला अब तूल पकड़ने लगा है।

गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। इस मामले में आज तीन आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें डेप्युटेशन पर दिल्ली बुलाया है।

गृह मंत्रालय की तरफ से तीन आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिए जाने के बाद से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने प्रतिक्रिया दी है।

नड्डा के काफिले पर हमले के मामले में गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 3 IPS तलब (फोटो:सोशल मीडिया)

हिंसा से हिला बंगाल: भाजपा और टीएमसी में खूनी संघर्ष, फिर ममता ने साधी चुप्पी

टीएमसी के सांसद ने गृह मंत्रालय पर बोला बड़ा हमला

टीएमसी की ओर से सांसद कल्याण बनर्जी ने गृह मंत्रालय पर पश्चिम बंगाल के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को आतंकित करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को डेप्युटेशन पर भेजना, गृह मंत्रालय द्वारा दबाव डालने की रणनीति है।ऐसा करके राज्य में इमरजेंसी जैसी स्थिति पैदा की जा रही है।

उधर, पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी नेता भी ममता सरकार पर निशाना साध रहे हैं। नेताओं पर हो रहे हमले को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट में कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी बीजेपी नेताओं पर ईंट बरसा रहीं हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर भी हमले की साजिश रची गई, लेकिन, बीजेपी की अपनी रीति-नीति है। हम अपनी सहिष्णुता नहीं छोड़ते। हम ईंट का जवाब फूल से देंगे। हमारा 'कमल' राज्य को नई पहचान देगा।

नड्डा के काफिले पर हमले के मामले में गृह मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, 3 IPS तलब (फोटो:सोशल मीडिया)

हथियारबंद 4 उग्रवादी: यहां से किए गए गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

इस मामले में अब तक 3 एफआईआर और सात की हो चुकी है गिरफ्तारी

गौरतलब है कि बीते दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल गये थे। गुरुवार को जेपी नड्डा डायमंड हार्बर की ओर जा रहे थे, तब रास्ते में उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए और हमला किया गया।

इस दौरान जेपी नड्डा तो सुरक्षित रहे, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय को चोट आई थी। इस पूरे मामले में अभी तक 3 FIR दर्ज की जा चुकी हैं, जबकि सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

बंगाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दो FIR दर्ज की हैं।इसके अलावा पुलिस ने एक FIR बीजेपी नेता राकेश सिंह के खिलाफ दर्ज की है, जिन पर भीड़ को भड़काने का आरोप लगा है।

लड़की की तलाश में 46 दिन तक हुलिया बदलकर भटकती रही पुलिस, आगे हुआ ये

 

Tags:    

Similar News